पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गिरफ्तार:पुल निर्माण के लेबर कांट्रेक्टर की हत्या करने वाला हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

गोह3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुप्त सूचना के आधार पर एसएसबी व गोह पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर नक्सली को पकड़ा

पुल निर्माण के लेबर कांट्रेक्टर के हत्या मामले का आरोपी हार्डकोर नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़ गया। गिरफ्तार हार्डकोर नक्सली बाढ़ू महतो को पौथू थाना क्षेत्र के अल्पा गांव से गिरफ्तार किया गया। यह कार्रवाई एसएसबी व गोह थाना पुलिस के संयुक्त अभियान के दौरान की गई है।

गुप्त सूचना के आधार पर सशस्त्र सीमा बल 29 वीं वाहिनी के कमांडेंट राजेश कुमार सिंह के निर्देश पर सी कंपनी कोंच के कंपनी कमांडर लोकेश कुमार के नेतृत्व में एसएसबी जवान व गोह थानाध्यक्ष मनोज कुमार व एएसआई ओमप्रकाश यादव के साथ संयुक्त अभियान चलाया गया। सूचना मिली थी कि उक्त नक्सली पौथू थाना क्षेत्र केे अल्पा गांव में छिपा हुआ है। जिसके बाद तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस व एसएसबी के जवान उक्त गांव में पह़ुंचे और छापेमारी की। छापेमारी के दौरान उसे पकड़ लिया गया।

घटना को अंजाम देने के साथ- साथ लेवी वसूलने का भी करता था कार्य

अल्पा गांव से गिरफ्तार हार्डकोर नक्सली बाढ़ू महतो घटना को अंजाम देने के साथ- साथ जिले में लोगों को डराकर व धमकी देकर लेवी वसूलने का कार्य करता था। उस पर कई मामले दर्ज हैं। जिसमें पुलिस को उसकी तालाश थी। पकड़े गए नक्सली पर गोह थाना कांड संख्या 27/20 में वांटेड था। पूछताछ के दौरान उसने कई कांडों में संलिप्तता भी स्वीकार किया। एसएसबी के जवानों ने नक्सली को गोह थाना को सुपुर्द किया। थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली बाढू महतो को सोमवार को जेल भेज दिया गया। विदित हो कि अकुंरी गांव के समीप एक करोड़ बीस लाख रुपए की लागत से बन रहे पुल निर्माण कार्य में लगे लेबर कांट्रेक्टर कटिहार जिले के आजमाना थाना के नारायणपुर गांव निवासी शिवनारायण यादव को 17 फरवरी को गोली मारकर हत्या कर दी थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें