पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

महासंग्राम:बिहार में पहले था लाठीराज, अब कानून का राज, उद्यमी राज्य बनाएंगे : जेपी नड्‌डा

गोह7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मंच से जनता काे संबाेधित करते जेपी नड्‌डा व मौजूद अन्य।
  • 30 करोड़ गरीबों का हमारी सरकारी ने जन-धन खाता खुलवाया, जिसमें पहुंच रहा सीधा सरकारी लाभ

बिहार में पहले लाठी राज था। अब कानून का राज है। पहले दिन में चलने में लोगाें को डर लगता था, लेकिन अब रात में भी लोग आराम से सफर तय करते हैं। यह बदलाव एनडीए सरकार ने की है। अब हम बिहार को उद्यमी राज्य बनाएंगे। नौजवानों को रोजगार दिलाएंगे। उक्त बातें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने गोह के गांधी मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि पहले बिहार में तीन बेहतर अस्पताल थे, लेकिन मैंने अपने कार्यकाल में बिहार में 14 बेहतर अस्पतालाें की स्वीकृति दी। हम काम पर विश्वास करते हैं। हम विकास पर विश्वास करते हैं। एनडीए सरकार में बिहार आत्मनिर्भर बना। 15 साल पहले 24 हजार करोड़ का छोटा बजट था। न रोड थी न गांवों में बिजली, लेकिन अब बिहार का बजट दो लाख 11 हजार करोड़ का हो चुका है। बिहार पूरी तरह से बदल चुका है। गांव-गांव बिजली और सड़क की सुविधाएं एनडीए सरकार की देन है। जेपी नड्‌डा ने भाजपा प्रत्याशी मनोज शर्मा के पक्ष में जनता से वोट करने का अपील किया।

कई देशों को भारत ने कोरोनाकाल में किया मदद, दे रहे 4.5 लाख कोरोना किट
जेपी नड्‌डा ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोनाकाल में न सिर्फ अपने 125 करोड़ देशवासियों का हमने फिक्र किया, बल्कि दुनियाभर के 242 देशों का भी हमने ख्याल रखा। जरूरत की दवाएं, हर देश को दिया। आज भी भारत 4.5 लाख कोरोना कीट बनाकर दुनियाभर के देशों में जांच के लिए रोजाना भेज रहे हैं। भारत की दुनियाभर में शाख बड़ी है। भारत को अब लोग गर्व की नजर से देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के 30 करोड़ गरीबों का जनधन खाता खुलवाया। जिसमें अब सीधे सरकारी योजनाओं का लाभ गरीबों तक अब पहुंचता है।

कुछ लोग गठबंधन में रहकर बगावत कर रहे हैं, उनका सेवा नहीं पेशा है राजनीति : जायसवाल
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सांसद संजय जायसवाल ने गोह गांधी मैदान पर चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ लोग गठबंधन में रहने के बावजूद भी टिकट नहीं मिलने पर बगावत कर रहे हैं। उनका जन सेवा से लेना-देना नहीं है। उनका पेशा राजनीति है। ऐसे लोगों से समाज को बचने की जरूरत है। समाज को ये झांसा में लेकर धोखा दे सकते हैं। उनका ईशारा जदयू के पूर्व विधायक रणविजय सिंह की ओर था। प्रदेश अध्यक्ष ने यह भी कहा कि मनोज शर्मा शांत, सौम्य और ईमानदार नेता हैं। इन्हें आप अपना बहुमूल्य वोट देकर जिताईए। ताकि गोह विधानसभा विकास के राह पर निरंतर आगे बढ़ता रहे। मंच पर भाजपा एमएलएसी राजन सिंह भी मौजूद रहे। मंच का संचालन जदयू अध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार सिंह ने किया। जबकि भाजपा अध्यक्ष मुकेश शर्मा, पूर्व भाजपा अध्यक्ष विनय शर्मा, वीआईपी पार्टी के अध्यक्ष समेत अन्य मौजूद रहे।

किसान बिल से बिचौलिए का खेला खत्म, किसानों को मुनाफा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि किसान बिल किसानों के आमदनी बढ़ाने और बिचौलियों का खेल खत्म करने के लिए लाया गया है, लेकिन विपक्ष इस बिल का विरोध कर रही है। आप खुद समझिए। विपक्ष को किसान से मतलब है या बिचौलिए से। उन्होंने कहा कि दुनियाभर में जितनी खेती होती है। उसका 50 फीसदी भारत में होता है, लेकिन दुनिया के बाजार में हमारा दो फीसदी ही हिस्सेदारी है। जिसको बढ़ाने के लिए मोदी सरकार ने किसान बिल लाया है। ताकि किसानों को एमएसपी दर पर उनके फसल को खरीदा जा सके। इससे किसानों की आमदनी काफी बढ़ जाएगी। 2014 में भारत के कृषि दर 2.35 था, लेकिन अब 8.50 है। नए किसान बिल से इसमें और बढ़ोतरी होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें