अपराध / 30 हजार लेवी के लिए नक्सलियों ने पेट्रोल पंप को फूंका, जांच में जुटी पुलिस

X

  • मामला गोह थाना क्षेत्र के बेनी कैथी गांव स्थित श्याम एचपी पेट्रोल पंप की

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

गोह. गुरुवार की देर रात 30 हजार रुपए लेवी के लिए हथियारबंद नक्सलियों ने एक पेट्रोल पंप को फूंक दिया। मामला गोह थाना क्षेत्र के बेनी कैथी गांव समीप स्थित श्याम एचपी पेट्रोल पंप की है। उक्त पेट्रोल पंप गोह निवासी श्याम साव की है। घटना की सुबह पंप का गार्ड विजय कुमार सिंह इसकी सूचना पंप मालिक को दिया। सूचना के फाैरन बाद गोह पुलिस पेट्रोल पंप पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की। वहीं घटनास्थल से नक्सली पर्चा बरामद किया।

इस मामले में पंप मालिक श्याम साव के बयान पर गोह थाना में कांड संख्या 64/20 दर्ज किया गया है। जिसमें नियामतपुर निवासी बलिराम यादव, गम्हारी गांव निवासी राजदेव यादव समेत एक अन्य युवक को आरोपी बनाया गया है। कार्रवाई करते हुए पुलिस बलिराम यादव व राजदेव यादव को गिरफ्तार कर लिया है। गोह थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि मामले में कार्रवाई की जा रही है।

सूत्रों की मानें तो दो दिन पूर्व पेट्रोल पंप मालिक के बेटे अमरनाथ को एक नंबर से फोन आया था। फोन करने वाला युवक खुद को नक्सली बताते हुए 30 हजार रुपए का डिमांड किया। लेकिन उसने इसकी पुलिस को सूचना नहीं दिया। इसी बीच गुरूवार की देर रात हथियारबंद नक्सली पेट्रोल पंप पर पहुंचे और पंप को फूंक दिया। पेट्रोल पंप के गार्ड विजय कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार की रात लगभग 12:00 बजे दो की संख्या में शस्त्र से लैस होकर नक्सली पहुंचे और नोजल मशीन में आग लगाने लगे। उसने चाहरदिवारी से कूदकर जान बताते हुए अपने गांव की तरफ भाग निकला।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना