पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

किसानों ने किया प्रदर्शन:खाद नहीं मिलने से परेशान किसानों ने दो घंटे तक जाम की सड़क

गोह20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इफको बाजार के पास किसानों की लगी भीड़। - Dainik Bhaskar
इफको बाजार के पास किसानों की लगी भीड़।
  • प्रदर्शन के बाद खुला इफको बाजार का काउंटर, पर कुछ ही किसानों को मिल सका खाद

सोमवार को खाद नहीं मिलने से परेशान किसानों ने गया-दाउदनगर मुख्य पथ को लगभग दाे घंटे तक जाम कर प्रदर्शन किया। सड़क जाम के कारण दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। जिससे आमलोगों को भी आवागमन करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

सड़क जाम की सूचना पाकर गोह सीओ मुकेश कुमार, प्रभारी थानाध्यक्ष दिनेश पासवान, दारोगा एमपी सिंह, एसआई उमेश राम दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। फिर अधिकारियों की मौजूदगी में दो बजे इफको बाजार का काउंटर खोला गया और खाद बिक्री शुरू की गई, लेकिन कुछ ही किसानों को खाद मिल पाया। कई किसान वापस बगैर खाद लिए लौट गए।

खाद उपलब्ध रहने के बावजूद काउंटर नहीं खुलने पर किसानों ने किया हंगामा : यूरिया खाद को लेकर जिलेभर के किसान परेशान हैं। प्रतिदिन किसानों की भीड़ खाद दुकानों पर लग रही है, लेकिन इसकी न तो चिंता खाद बेचने वाले व्यवसायियों की है और न ही अधिकारियों की। सिर्फ उन्हें पैसा कमाना है। लोगों की परेशानी से कोई मतलब नहीं है। गोह स्थित इफको बाजार में यूरिया खाद उपलब्ध है।

लिहाजा सोमवार को सैकड़ों किसान खाद लेने पहुंचे। घंटो लाईन में खड़ा रहने के बाद भी काउंटर नहीं खोला गया। जिससे परेशान किसानों ने सड़क जाम कर बवाल काटा। वहीं किसानों ने बताया कि इफको बाजार द्वारा जमीन की रसीद एवं आधार कार्ड पर प्रति 2 एकड़ पर एक बोरा यूरिया उपलब्ध कराया जा रहा है। एक बोरा खाद मिलेगा तो खेतों में खाद छिड़काव करने में कई दिन लग जाएगा।

सीओ ने खाद दुकानों का किया निरीक्षण
सोमवार को रफीगंज सीओ अवधेश कुमार सिंह ने रफीगंज के विभिन्न खाद दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कई निर्देश खाद विक्रेताओं को दिया। समय पर काउंटर खोलकर खाद वितरण करने की बात कही। सीओ ने रफीगंज शहर के इफको बाजार समेत अन्य दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने किसानों को लाईन में लगकर खाद लेने की बात कही। सीओ ने कहा कि निरीक्षण के दौरान सब कुछ सही पाया गया। किसान शांतिपूर्ण रूप से खाद ले रहे हैं।

खबरें और भी हैं...