पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अपराध:गोह में लेवी के लिए हत्या करने वाले दो नक्सली गिरफ्तार

गोह2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एसएसबी 29 वीं बटालियन व गोह पुलिस ने संयुक्त छापेमारी अभियान चलाकर लेवी वसूलने व पुल निर्माण कार्य में लगे मजदूर की हत्या करने वाले दो हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। कंपनी कमांडर लोकेश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के अधार पर छापेमारी अभियान चलाकर हसपुरा थानाक्षेत्र के डिंडीर गांव से उक्त दोनों नक्सलियों को गिरफ्तार गया है। पकड़े गए नक्सलियों में उक्त गांव निवासी सुरेश रजवार उर्फ सुरेश राम और बिन्दा राम शामिल हैं। उक्त नक्सलियों के विरुद्ध गोह थाना में कांड संख्या 27/20 दर्ज है। पुलिस लंबे समय से उनके फिराक में थी, लेकिन वे फरार चल रहे थे।

थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि उक्त नक्सलियों ने लेवी के लिए विगत 17 फरवरी को अंकुरी गांव में 1.20 करोड़ रुपए की लागत से हो रहे पुल निर्माण कार्य में लगे लेबर कांट्रेक्टर कटिहार जिले के आजमाना थाना के नारायणपुर गांव निवासी शिवनारायण यादव की गोली मारकर हत्या कर दिया था। इसके बाद से वे फरार चल रहे थे। पकड़े जाने पर पूछताछ के दौरान नक्सलियों ने कई कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

जल्द होगा नक्सलियों का सफाया
एसएसबी के कमांडर लोकेश कुमार ने बताया कि कमांडेंट राजेश कुमार के नेतृत्व में एसएसबी नक्सलियों के विरुद्ध लगातार छापेमारी अभियान चला रही है। इस दौरान फरार चल रहे कई हार्डकोर नक्सलियों को दबोचा गया है। एसएसबी जवानों के ताबड़तोड़ कार्रवाई से नक्सली बैकफुट पर चले गए। जल्द ही इस इलाके से उनका खात्मा हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि एसएसबी जवान सीमा की सुरक्षा साथ-साथ देश के अंदर छुपे हुए दुश्मनों का सफाया करने में जुटे हैं। इसके अलावा उनके द्वारा समय-समय पर सिविक एक्शन प्रोग्राम आयोजित कर नागरिकों को सुविधा पहुंचाया जाता है। इस कार्यक्रम के तहत एसएसबी की टीम नक्सल प्रभावित इलाकों में जाकर दबे कुचले लोगों की सेवा करती है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें