पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:गणित के कठिन सवालों में जूझते रहे परीक्षार्थी, 1436 ने छोड़ी परीक्षा

गोपालगंज11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज सामाजिक विज्ञान की होगी परीक्षा, जिले से किसी भी छात्र के निष्काषन की सूचना नहीं है

मैट्रिक की परीक्षा में गुरुवार को गणित विषय की परीक्षा हुई। जिसमें 1436 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। दोनों ही पालियों में गणित विषय की परीक्षा हुई। जिसके सवालों को हल करने में छात्रों को काफी कठिनाई हुई। आज समाजिक विज्ञान की परीक्षा में दोनों पाली के छात्र शामिल होंगे। इस परीक्षा के लिण् कुल 35 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से सभी केंद्रों पर संचालित हुई। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9: 30 बजे से शुरु हुई। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 1: 30 बजे से हुई। परीक्षा के दौरान उड़नदस्ता टीम के सदस्यों के द्वारा केंद्रो का अौचक निरीक्षण कर जांच की गई। जिले से किसी भी छात्र के निष्काषन की सूचना नही है।

यातायात व्यवस्था रही अस्त-व्यस्त|परीक्षा के छठवें दिन भी परीक्षा केंद्रों के आसपास यातायात व्यवस्था पूरी तरह अस्त-व्यस्त रही। दूसरी पाली के छात्रों के परीक्षा केंद्रों पर जाने व प्रथम पाली के परीक्षार्थी का परीक्षा देकर निकलने के दौरान शहर में जगह-जगह जाम की स्थिति बनी रही। गोपालगंज शहर सहित थावे, मीरगंज व हथुआ शहर में सड़क पर जाम की स्थिति रही।

दंडाधिकारी व पुलिस बल के जवान रहे मुस्तैद
परीक्षा केंद्रों पर विधि व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर की परिधि में धारा 144 लागू किया गया है। परीक्षा केंद्रों पर शांति व विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल के अधिकारी व जवान मुस्तैद नजर आए। परीक्षा प्रारंभ होने से पहले परीक्षा केंद्रों के मुख्य प्रवेश द्वार पर परीक्षार्थियों की सघन तलाशी ली गई। इसके बाद ही परीक्षार्थियों को अंदर प्रवेश करने दिया गया।

मैट्रिक परीक्षा में थावे के तीन परीक्षा केंद्र पर 3 हजार 299 परीक्षार्थी उपस्थित
थावे। मैट्रिक परीक्षा के दौरान थावे में बनाए गए तीन परीक्षा केंद्र से 3299 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। मैट्रिक परीक्षा के लिए थावे में मुखीराम हाई स्कूल, टीचर ट्रेंनिग डायट,वे व अरना मुख्य मार्ग स्थित नवनिर्मित महिला आईटीआई परीक्षा केन्द्र बना है। तीनो सेंटरों पर कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुवार को गणित विषय की परीक्षा ली गई। प्रथम पाली में सदर एसडीओ उपेंद्र पाल व एसडीपीओ नरेश पासवान थावे पहुंचकर तीनो सेंटरों पर गहन जांच पड़ताल की तथा एक परीक्षार्थी को खड़ा कर तलाशी ली गई।

विधि व्यवस्था को लेकर एसडीपीओ ने सेंटर पर तैनात पुलिस पदाधिकारीयो को निर्देश दिया कि सेंटर पर गेट पर ही सभी परीक्षार्थियों को जांच कर ही सेंटर के अंदर प्रवेश करने दे।तथा सेंटर के बाहर गाड़ी या लोंगो की भीड़ नही लगने देने का सख्त निर्देश दिया।तीनो परीक्षा केन्द्रों पर दिनभर उड़न दस्ता टीम दौरा करती नजर आई।एसडीओ ने बताया कि तीनों केन्द्रो को सख्त निर्देश दिया गया है की सभी परीक्षाथियों को बारी बारी से जांच करते हुए परीक्षा भवन में प्रवेश करना है साथ विधि व्यवस्था हर हालत में बनाए रखना है। जिसमें पहली पाली में छात्रों ने मैथ का परीक्षा दिया।मुखीराम हाई स्कूल में सेंटर पर तैनात सीओ गगेश झा सीडीपीओ सदानन्द दास,पुलिस पदाधिकारी में द्वारिका राम,श्रीराम ठाकुर,पंकज कुमार, सहित पुलिस बल के जवान तैनात रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें