परेशानी / कोरोना महामारी के बीच बखरी पंचायत के 15 परिवारों को नहीं मिल रहा राशन

15 families of Bakhri Panchayat not getting ration due to Corona epidemic
X
15 families of Bakhri Panchayat not getting ration due to Corona epidemic

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

बैकुंठपुर. प्रखंड मुख्यालय से बीस किलोमीटर पुरब बखरी पंचायत के 15 परिवार कोरोना महामारी के बीच राशन से वंचित हैं। राशन कार्ड उपलब्ध नहीं रहने के कारण इन्हें पीडीएस दुकानों से राशन नहीं मिल रहा है। राशन से वंचित लोगों में गिरजा देवी, शकुनी देवी, सुनीता देवी, रंभा देवी, सुगांति देवी, रीता देवी,रजांति देवी,कांति देवी, चिंता देवी, विनोद सिंह, गुलशन देवी, कुंती देवी, माया देवी, सविता देवी के परिवार शामिल हैं। महिलाओं ने बताया कि पहले इन्हें अंतोदय योजना के तहत कार्ड पर राशन मिलता था।

लेकिन अब इन्हें पुराने कार्ड पर राशन नहीं मिल रहा है। स्थानीय मुखिया सुमांति देवी ने बताया कि राशन से वंचित परिवारों के बारे में एमओ एवं बीडीओ को अवगत कराया गया है। लेकिन समस्या का निपटारा नहीं हो सका है। अप्रैल माह से कोरोना संक्रमण को लेकर इन परिवारों को अब तक राहत के नाम पर एक किलो अनाज भी नहीं मिल पाया है।

मुखिया ने कहा कि यदि इनकी समस्या का स्थाई तौर पर समाधान नहीं किया गया तो बाध्य होकर प्रखंड कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होनें एसडीएम से कारगर कदम उठाने की गुहार लगाई है। बीडीओ अरविंद कुमार गुप्ता ने कहा कि राशन से वंचित परिवारों को नया राशन कार्ड बनाने के लिए आवेदन लिया जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना