पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लक्ष्य:प्रतिमाह 16 करोड़ 70 लाख का है जिले में वसूली का लक्ष्य

गोपालगंज13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिजली कंपनी की राजस्व वसूली जारी, 2243 बकाएदारों का कटा कनेक्शन,50 हजार से ऊपर के 63 पर हुई कार्रवाई

गोपालगंज प्रमंडल के सभागार में हुई विद्युत कर्मियों की बैठक में विद्युत कार्यपालक अभियंता अजय कुमार ने काम में लापरवाही बरतने वाले फ्रेंचाइजियों को नोटिस देने, संतोषजनक प्रदर्शन न होने पर एकरारनामा रद्द करने की बात कही। वही बेहतर प्रदर्शन करने वाले 10 ग्रामीण फ्रेंचाइजी पुरस्कृत किये गए। इनमें से थावे के एकडेरवा पंचायत के मोजिबुल अहमद, धतिगना पंचायत के चंद्रशेखर राय, गोपालगंज ग्रामीण के बिशुनपुर पूर्वी पंचायत के अनिल कुमार सिंह, बसडीला के सुरेश कुमार, एकडेरवा के मुन्ना कुमार, भितभेरवा विकास कुमार, मांझा के देवापुर पंचायत के निशा कुमारी, कबिलासपुर के नसीम खातून, सफापुर के अरविंद कुमार यादव, जगन्नाथा दानापुर के मो० हुसैन फ्रेंचाइजियों को कार्यपालक अभियंता ने पुरस्कृत किया गया। बैठक में सहायक विद्युत अभियंता अभिषेक प्रेम, आई टी मैनेजर रामप्रवेश रजक, राजस्व पदाधिकारी अनुज कुमार, कनीय अभियंता मनीष कुमार गोंड, ग्रामीण के हामिद रेज़ा, मांझा के आदित्य कुमार व सहायक आई टी मैनेजर सुजीत कुमार राय, कनीय अभियंता राजस्व सरोज कुमारी और सभी पंचायतों के ग्रामीण फ्रेंचाइजी मौजूद थे।

विद्युत विभाग डिफॉल्टरोे पर एक नजर

  • इस वित्तीय वर्ष 2020-21 में 18 दिसम्बर तक- 78 हजार 853 डिफॉल्टर
  • बिजली विभाग की कार्रवाई के बाद 31 दिसंबर तक भुगतान किए डिफॉल्टर- 8380
  • ऐसे डिफॉल्टर जिनपर बकाया है- 70473

70 हजार है डिफॉल्टर उपभोक्ताओं
बैठक में बताया गया कि गोपालगंजल विद्युत प्रमंडल में 70 हजार उपभोकता डिफॉल्टर है। जिनको बार बार नोटिस देने के बाद भी बजली का बील जमा करने में आनाकानी की जा रही है। हालांकि उन लोगों का बिजली आपूर्ति बंद कर दिया गया है। कार्यपालक अभियंता ने बताया कि डिफॉल्टर बिजली उपभोक्ता को यदि पड़ोसी ने बिजली दी तो बिजली विभाग उस पर कार्रवाई करेगा। इतना ही नहीं डिफॉल्टर की बकाया राशि भी उसे कनेक्शन देने वाले पड़ोसी से ही वसूली जाएगी। उपभोक्ताओं में बिजली चोरी करने की आदत को रोकने के लिए विभाग अब और कड़ा कदम उठाएगा। ऐसे उपभोक्ताओं के खिलाफ विभाग अब और सख्ती से निपटने की तैयारी कर रहा है। ऐसे उपभोक्ता जिनके कनेक्शन कटे हुए हैं और लंबे समय से कनेक्शन नहीं जुड़वाया है, बिजली विभाग उन पर नजर रखेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser