पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निगरानी:194 सेक्टर मजिस्ट्रेट 2763 मतदान केंद्रों की करेंगे निगरानी

गोपालगंज7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वतंत्र,निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान कराने के हर संभव प्रयास: डीएम

आगामी बिहार विधानसभा चुनाव 20 को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम अरशद अजीज ने 6 विधानसभा सीटों के लिए नामांकन की प्रक्रिया समाप्त होने के साथ ही मतदान केंद्रों की सुरक्षा और अन्य तैयारियों को लेकर अधिकारियों को शनिवार को निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि 6 विधानसभा क्षेत्र में स्थित 1906 मतदान केंद्र व 857 सहायक मतदान केंद्र को 194 सेक्टर में बांटा गया है। प्रत्येक सेक्टर में प्रशासनिक स्तर पर सेक्टर मजिस्ट्रेटों को तैनात कर उन्हें सभी मतदान केंद्रों की निगरानी रखने काे निर्देश दिया गया है।

जोन व सुपर जोन बनाए गए
मिल जानकारी के अनुसार विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था लेकर अधिकारियों व पुलिस कर्मियों की तैनाती के अलावा मतदान कर्मियों की तैनाती कर ली गई है। जिसमें महिला मतदान केन्द्र और दिव्यांग मतदान केन्द्र भी बनाए गए है। विभागीय स्तर पर चुनाव में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए जोन व सुपर जोन बनाए गए हैं। चुनाव के दौरान मतदान केंद्रों पर नजर रखने के लिए 194 सेक्टर का गठन किया गया है।

गश्ती दल टीम के साथ फ्लाइंग स्क्वायड की होगी तैनाती
विभागीय स्तर पर मतदान के दौरान तमाम मतदान केंद्रों पर कड़ी निगरानी रखने के लिए गश्ती दल टीम के साथ ही फ्लाइंग स्क्वायड की टीम की भी तैनाती की जाएगी। निर्वाचन विभाग ने सेक्टर पदाधिकारियों की तैनाती के साथ ही कम्यूनिकेशन प्लान बनाने का निर्देश जारी किया गया है। अलावा इसके सेक्टर क्षेत्र के सभी आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका, बीएलओ, विकास मित्र, पंचायत सचिव, पंचायत रोजगार सेवक, ग्राम कचहरी सचिव को सेक्टर टीम में शामिल किया गया है। जिसका डाटाबेस बनाया गया है।

कोविड-19 के दिशा निर्देशों का शत-प्रतिशत होगा पालन
कोविड-19 के दिशा निर्देशों का भी शत-प्रतिशत अनुपालन कराने का सभी संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही एवं कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक में उप निर्वाचन पदाधिकारी दिनेश लाल दास,सहायक एसडीओ सूर्या प्रकाश व डीसीएलआर मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें