पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना अपडेट:स्वास्थ्यकर्मी समेत 25 नए मरीज आए सामने,इलाजरत मुखिया ने वीडियो बनाकर डाला संदेश हल्के में नहीं लें कोरोना को

गोपालगंज8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 4778 पर, स्वास्थ्य विभाग ने सभी को मास्क लगाने की अपील की

जिले में दो स्वास्थ्यकर्मी समेत 25 नए मरीज सामने आए।हालाकि अक्टूबर माह में अगस्त और सितम्बर की तुलना में मरीज कम आ रहे है। कोरोना से संक्रमित हुए मीरगंज के मुखिया ने वीडियो बनाकर एक संदेश दिया है।उन्होंने कहा कि कोरोना को हल्के में लेने की भूल लोग नहीं करे।स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन का पालन करे।अब संक्रमितों का अकड़ा 4 हजार 7 सौ 78हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने सभी लोगों से अपील की है कि अगर कोरोना से बचना है तो मास्क का प्रयोग करना पड़ेगा। नए मरीजों में दो स्वास्थ्यकर्मी है।

अभी भी गोपालगंज , भोरे और कटेया से मरीज सामने आ रहे है। मरीजों की घटती संख्या अच्छी है।लेकिन चिंता की बात यह है कि गोपालगंज,भोरे और कटेया में मरीजों की संख्या बढ़ रही है। प्रतिदिन इन्हीं जगहों से सबसे ज्यादा मरीज आ रहे है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 300है। जिले के कुचायकोट ,विजयीपुर और बैकुंठपुर में मरीज की संख्या कम हो रही है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अक्टूबर माह में यह अकड़ा 30 के आसपास आकर टीका हुआ है। इस बीच प्रत्येक दिन तीन से चार हजार लोगों की कोरोना जांच की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि जिले में कोरोना से संक्रमित मिल रहे अधिकांश लोगों की हालत ठीक है।

गंभीर रूप से संक्रमित लोगों की संख्या हुई तीन| जिले में कोरोना से गंभीर रूप से बीमार मरीजों की संख्या मात्र तीन है। आंकड़ों के अनुसार जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान 25नए लोग कोरोना से संक्रमित मिले। वहीं संक्रमण से मुक्त होने वाले लोगों की संख्या 72रही है। स्वास्थ्य विभाग के दावों के अनुसार जिले में जांच का आंकड़ा बढ़ने से कोरोना संक्रमित की तेजी से पहचान कर उनका इलाज किया जा रहा है।
जिले का रिकवरी रेट 93प्रतिशत पर पहुंचा| स्वास्थ्य विभाग ने पिछले चौबीस घंटे के दौरान 4 हजार लोगों की कोरोना जांच करने का दावा किया है। सिविल सर्जन डॉ. टीएन सिंह ने बताया कि जिले में कोरोना का रिकवरी रेट जिले में 93 प्रतिशत के आसपास बना हुआ है।

खबरें और भी हैं...