पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सतर्कता:जिले में 28 नए मामले आए,सूबे में तीसरे नंबर पर रहा जिला, बरतें विशेष सतर्कता

गोपालगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में लगी भीड़। - Dainik Bhaskar
शहर में लगी भीड़।

गोपालगंज जिले में कोरोना के 28 नए मामले सामने आए।इससे पहले जिले में प्रतिदिन 40 से 50 नए मामले सामने आ रहे थे। शुक्रवार को जहां 28 नए मामले सामने आए।वहीं 56 लोग कोरोना को मात देकर घर लौट आए।जिले में अब एक्टिव केस 248 ही रह गए है।स्वास्थ विभाग ने लोगों से अपील की है कि भीड़ भाड़ वाले इलाकों में बिना मास्क के नहीं निकलेहै।इसके साथ ही कोरोना का टीका जरूर ले।यही जीवन को बचा सकता है। गुरुवार को बाजारों में काफी भीड़ दिखा।जिसमें ज्यादा लोग बिना मास्क के नजर आए।

सबसे अच्छी बात यह है कि जिले में अब एक्टिव केस केवल 248 रह गए है। जिसमें एक भी क्रिटिकल मरीज नहीं है। हालाकि स्वास्थ्य विभाग के अनुसार संक्रमण के मामले में जिला अभी डेंजर जोन है। पॉजिटिव केसों के आंकड़े देखें तो पूरे प्रदेश में गाेपालगंज का संक्रमण दर शुक्रवार को तीसरे नंबर है। अनलॉक के बाद से सभी दुकानदारों ने अपनी प्रतिष्ठानें खोल ली, जबकि प्रशासन द्वारा जिले में एक दिन के अंतराल पर दुकानें खाेलने के आदेश दिए गए हैं।

ग्रामीण इलाके के बाजारों में पिछले दो दिनों से देखने में आ रहा है कि बाजार खुलने में दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है जो सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की पालन नहीं कर रही है। जिले में संक्रमण की स्थिति अभी भी कंट्रोल में नहीं है। लॉकडाउन के बाद भी संक्रमण से जिले में अभी तक 72 संक्रमितों की मौत हो चुकी है और इस अवधि में 10,351 संक्रमित मरीज मिले हैं। हालांकि इस अवधि में 10,003 संक्रमित मरीज ठीक भी हुए हैं।

खबरें और भी हैं...