पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारी:स्नातक पार्ट टू की परीक्षा के लिए जिले में बनाए गए 3 केंद्र, 18 जनवरी तक होगी ऑनर्स की परीक्षा

गोपालगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना संक्रमण के सभी एहतिहात को बरतने का निर्देश परीक्षा केंद्रों को दिया गया है

सत्र 2018-2021 स्नातक पार्ट टू की परीक्षा आज से जिले के तीन परीक्षा केंद्रों पर होगी। जिसमें शहर के कमला राय महाविद्यालय, महेन्द्र महिला महाविद्यालय तथा हथुआ के गोपेश्वर महाविद्यालय को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। कॉलेज प्रशासन ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। इसके लिए कोरोना संक्रमण के सभी एहतिहात को बरतने का निर्देश परीक्षा केंद्रों को दिया गया है। जिसे ध्यान में रखते हुए सभी परीक्षा केंद्र अपनी तैयारी पूरी किये हैं। विवि प्रशासन भी कई सावधानियां बरत रहा है। कोविड19 के गाइड लाईन का पालन हो इसके लिए विवि प्रशासन ने परीक्षा केंद्र की संख्या पूरे जेपीयूनिर्वसिटी में 16 कर दिया है। सारण में कुल 10 तथा गोपालगंज में 3 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। उधर सभी केन्द्रों पर पर्याप्त दूरी हो इस कारण छात्रों की संख्या के अनुसार कुल 23 सब्जेक्ट को 8 ग्रुप में बांटा गया है।

19 जनवरी से होगी सब्सियडरी की परीक्षा
स्नातक पार्ट टू के आनर्स पेपर की परीक्षा 8 जनवरी से 18 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा। जबकि सब्सियडरी व जनरल कोर्स की परीक्षा 19 से 30 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा। वहीं वोकेशनल कोर्स की परीक्षा 19 से 29 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा।
वोकेशनल कोर्स के लिए छपरा में एक केंद्र
उधर वोकेशनल कोर्स के लिए प्रमंडल में मात्र एक परीक्षा केन्द्र छपरा के पीसी साइंंस कॉलेज को बनाया गया है। वोकेशनल कोर्स अंतर्गत बॉयोटक, बीबीए एवं बैचलर एंड मास कम्युनिकेशन विषय की परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा 19 जनवरी से 29 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें