मौसम का मिजाज फिर बिगड़:बूंदाबांदी और हवा से 4 डिग्री गिरा पारा

गोपालगंज8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गर्मी से मिली राहत, फसल को लेकर किसानों की चिंता बढ़ी

मौसम का मिजाज फिर बिगड़ गया है। शुक्रवार की देर रात्रि ही आसमान में बादल छा गए। रात में तेज हवाएं चली। शनिवार की दोपहर 1 बजे बाद बूंदाबांदी एवं हवा शुरू होने से किसान परेशान हो गए। बारिश की संभावना ने किसानों को चिंता में डाल दिया। फिलहाल खेतों में आलू की खुदाई और सरसों व गेहूं की फसल भी अब पकने वाले हैं। ऐसे में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी किसानों के लिए नुकसानदायक होगी।

तेज हवा से खेतों में लगी सरसों की डंठल टूटने व गेहूं की फसल लसराने की का डर भी बना है। मौसम विभाग ने कई जगह बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी आशंका जताई है। जिले की सीमा से लगे यूपी क्षेत्र के कुछ गांवों में हल्के ओले गिरे थे। आज भी मौसम का मिजाज जस की तस रहेगा। कुछ जगहों पर बारिश के आसार हैं।

4 डिग्री गिरा पारा, कल से बढ़ेगा तापमान: मौसम बदलने से पारा 4 डिग्री नीचे लुढ़क गया है। मौसम वैज्ञानिक डॉ. संजय कुमार ने बताया कि आज भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। अगले दो दिनों तक बादलों की आवाजाही रहेंगी। लोगों को इससे मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। जिले में न्यूनतम तापमान 16 डिग्री व अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम बिगड़ने से टेंशन में किसान
दो दिन से बिगड़ते मौसम ने किसानों की परेशानी बढ़ा दी है। क्योंकि इस समय मौसम बिगड़ने के कारण किसान दिन रात मेहनत करने में जुटा हुआ है। वहीं इन दिनों किसानों को मजदूर भी काम करने के लिए ऊंचे दामों में मिल रहे हैं। हालांकि कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी जरूर हुई, लेकिन फसलों में अभी कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

खबरें और भी हैं...