पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:जिले में मिले कोरोना के 44 नए मरीज, संक्रमितों की संख्या पहुंची 3700

गोपालगंज4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। सोमवार को 44 नए मरीज मिले।इस तरह जिले में संक्रमितों की संख्या 3 हजार 7सौ पहुंच गई है।जो नए मरीज मिले है उनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। यानी सभी संक्रमित लोगों के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या पर स्वास्थ्य विभाग ने चिंता जाहिर की है। विभाग का कहना है कि लोग अभी भी लापरवाही कर रहे है। अगर इसको लोग गंभीरता से नहीं लेंगे तो स्थिति और खराब हो सकती है।

सितंबर माह में अबतक 8 सौ मिले मरीज
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अगस्त माह में कोरोना के 1500 से ज्यादा मरीज मिले थे । वहीं सितंबर माह में अबतक 8सौ मरीज मिले है। जो नए मरीज मिल रहे है।वो सभी बेहतर स्थिति में है। जिनमें कुछ को होम क्वारंटाइन किया गया है तो कुछ लोगों को कोविड वार्ड में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

जहां मरीज मिल रहे है वहां जांच दायरा तेज हुआ
सिविल सर्जन डॉ. टीएन सिंह ने बताया कि कोरोना से संक्रमित मिले लोगों के परिवार के सदस्यों के अलावा उनके आसपास के लोगों की भी जांच कराई जा रही है।जिसमें गंभीर लक्षण दिख रहे है उन्हें इलाज के लिए कोविड वार्ड भेजा जा रहा है।

सुखद - 50 लोगों ने जीती कोरोना से जंग
जिले के लिए राहत की बात यह है कि जिस औसत से मरीज मिल रहे है।उसी तरह से लोग ठीक भी हो रहे है। जिले में अब एक्टिव केस की संख्या 5 सौ है। जिनका इलाज घर और कोविड वार्ड में चल रहा है। मंगलवार को 50मरीज स्वास्थ्य होकर घर लौटे है।कोरोना से बचने के लिए स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन का पालन करें
90 हजार लोगों की हुई जांच
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार मार्च माह से लेकर अबतक जिले में 90हजार लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है। अगस्त माह के दौरान कोरोना जांच में काफी तेजी आई थी। पूरे जिले में चार स्तर पर कोरोना जांच की व्यवस्था की गई है। ताकि हर दिन तीन हजार से अधिक लोगों की कोरोना जांच की जा सके। सिविल सर्जन डॉ. टीएन सिंह ने बताया कि जिले में जांच के पर्याप्त किट उपलब्ध है।

पूर्व मुखिया सहित मिले 7 मरीज, भोरे में मरीजों की संख्या हुई 218
भोरे में कोरोना लगातार अपना कहर बरपा रहा है. प्रतिदिन कोरोना के मरीज मिल रहे हैं।मंगलवार को भी भोरे में हुए कोरोना जांच में पूर्व मुखिया सहित सात लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके साथ ही प्रखंड में मरीजों की संख्या बढ़कर अब 218 हो गई है। इसके बावजूद भी लोग बिना मास्क और बिना सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए ही बाजारों में घूम रहे हैं। जिससे स्थिति भयावह होने की संभावना बढ़ गई है।बता दें कि भोरे के सभी 13 उप स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना जांच कैंप आयोजित किया गया था।जिसमें कुल 253 लोगों का सैंपल लिया गया था। जिसकी जांच एंटीजन रैपिड टेस्ट किट के माध्यम से की गई।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें