पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सर्तक रहे:जिले में कोरोना के मिले 54 नए मरीज एक ही परिवार के 9 लोग है शामिल

गोपालगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जांच करते डॉक्टर।
  • नए संक्रमितों में पुलिस जवान व दो बच्चे शामिल, संख्या 1905 पर पहुंची

जिले में 24 घंटे के अंदर 54 नए मरीज मिले है। जिससे कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 1905 तक पहुंच गई है।वहीं राहत की बात यह है कि पिछले 24 घंटे के दौरान 21 लोगों ने कोरोना को मात दिया। अब जिले में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या भी 821 हो गई है।संक्रमित में गंभीर रूप से बीमार लोगों को इलाज के लिए आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया गया है। जबकि सामान्य रूप से संक्रमित लोगों को होम आइसोलेशन में रखने का निर्देश दिया गया है। जो भी मरीज मिले है उनका कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है।यानी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से हुए है।

365 मरीजों की रिपोर्ट आईं निगेटिव
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार आठ अगस्त को जिले में अलग-अलग स्थानों पर शिविर लगाकर पांच सौ लोगों की कोरोना जांच की गई थी। इस जांच में 430 लोगों की रिपोर्ट गुरुवार को सामने आई। इनमें से 365 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव रही। जबकि 54 लोग कोरोना से संक्रमित मिले। संक्रमित मिले लोगों में आठ महिलाएं व दो बच्चे भी शामिल है।

27 हजार ,430 लोगों की अबतक हो चुकी है जांच
स्वास्थ्य विभाग अधिक से अधिक लोगों की कोरोना जांच कराने पर जोर दे रहा है। जिले में अबतक 27,430 लोगों की कोरोना जांच का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। अब जिले में चार तरीके से लोगों की कोरोना जांच हो रही है। इनमें रैपिड एंटीजन किट के अलावा ट्रू नेट से हो रही जांच का तत्काल रिजल्ट सामने आ रहा है। इन दोनों तकनीक से जांच की रफ्तार तेज होने के कारण कोरोना मरीजों की पहचान तेजी से हो पा रही है।

ज्यादा जांच इसलिए मिल रहे मरीज
सिविल सर्जन डॉ. टीएन सिंह ने नए संक्रमित मिले लोगों के परिवार के सदस्यों के अलावा आसपास के लोगों का सैंपल प्राप्त करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि जांच का दायरा बढ़ने के कारण मरीज तेजी से मिल रहे है।

भोरे में कोरोना ने लगाया शतक
प्रखंड के जगतौली में आयोजित कोरोना जांच कैम्प में एक ही परिवार के सात सहित कुल नौ लोग पॉजिटिव मिले।उधर मंगलवार को बलवां गांव का जो डीलर पॉजिटिव मिला था, उसके परिवार के पांच लोग भी पॉजिटिव मिले हैं।इसके साथ ही प्रखंड में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 101 हो गई है। पंचायत भवन जगतौली पर आयोजित कैम्प में 190 लोगों की एंटीजेन किट के माध्यम से जांच की गयी।इसमें जगतौली के ही नौ लोग पॉजिटिव पाये गये।बताया जाता है कि परिवार के दो लोग एक भोज में शामिल होने कुचायकोट गए था।जांच में उन दोनों लोगों के अलावे उनके परिवार के पांच सदस्य भी पॉजिटिव पाए गए।उधर मंगलवार को बलवां गांव का जो डीलर पॉजिटिव मिला था,उसके परिवार के पांच सदस्य भी पॉजिटिव मिल गए हैं। इसकी पुष्टि करते हुए स्वास्थ्य प्रबंधक कामरान अहसन ने बताया कि कोरोना जांच में पॉजिटिव मिले सभी नौ लोगों को हथुआ स्थित कोविड अस्पताल भेजा जा रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें