पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम :48 घंटे के लिए अलर्ट जारी, कल ज्यादा बारिश होगी

गोपालगंज15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बंगाल की खाड़ी में चक्रवात उठने से जिले में मानसून पूरी तरह से सक्रिय है, खेती के लिए मौसम अनुकूल
Advertisement
Advertisement

बंगाल की खाड़ी में चक्रवात उठने से जिले में मानसून पूरी तरह से सक्रिय है। जिले के उपर से होकर सीमांचल की ओर टर्फ लाइन गुजर रही है। इस कारण लगातार बारिश हो रही है। इस तरह की स्थिति अगले दो दिनों तक रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने बताया है कि रविवार तक जिले में बारिश होगी। गुरुवार और शुक्रवार को भारी बारिश की संभावना बताई जा रही है।

उसके बाद मानसून की तीव्रता में कुछ कमी आ सकती है। मानसून के दौरान होने वाली यह सामान्य बारिश है। इस वर्ष मानसून समय पर आया है। मंगलवार को सुबह से रात तक रुक-रुककर बारिश होती रही। बारिश के कारण तापमान 1 डिग्री कम रहा। दिन का पारा 30 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।  

14 मिमी हुई बारिश
जिले भर में कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हो रही है। कृषि विभाग के अनुसार  पिछले 24 घंटे में 13.8 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। बारिश के साथ कई जगहों पर बिजली कड़कने से लोग सहमे रहे। मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है कि वे गुरुवार और शुक्रवार को बारिश के दौरान घरों से बाहर ना निकलें। 2 व 3 जुलाई को बारिश व वज्रपात की आशंका व्यक्त की गई है।
उमस बरकरार
मौसम वैज्ञानिक डॉ. संजय कुमार के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से आ रही पूर्वी-नम हवाओं से आर्द्रता का स्तर 92 प्रतिशत तक पहुंच चुका है। इस वजह है कि बारिश छूटने के बाद उमस बढ़ रही है। ऐसी स्थिति पूरी सप्ताह बनी रहेगी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement