पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चुनाव तैयारी:जिले के सभी18 मतदान केन्द्रों पर अर्द्वसैनिक बल होंगे तैनात: डीएम

गोपालगंज12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीओ बनाए गए पीठासीन पदाधिकारी, 22 को 1390 मतदाता करेंगे वोट
  • सारण शिक्षक निर्वाचन के लिए चुनाव की तैयारी पूरी

बाढ़ एवं कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच जिला प्रशासन ने सारण शिक्षक निर्वाचन और बिहार विधानसभा निर्वाचन की तैयारी पुरी कर ली गई है। डीएम अरशद अजीज ने बताया कि शनिवार को अधिकारी के साथ बैठक की गई। चुनाव संबंधी कार्यो की समीक्षा किया गया। इस बार अंचल के अधिकारियों को पीठासीन पदाधिकारी बनाया गया है। चुनाव के दिन पेट्रोलिंग में अधिकारियों को लगाया गया है। चुनाव के दिन मतदान केन्द्र पर पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है।
मतदान कराने में लगेंगे 90 कर्मी
उन्होंने बताया कि सारण शिक्षक निर्वाचन के लिए मतदान कराने के लिए 18 मतदान केन्द्र पर 90 कर्मियों को लगाया गया है। एक मतदान केन्द्र पर 5 कर्मी को नियुक्ति पत्र दिया गया है। इसके साथ ही सुरक्षा के लिए लिए प्रत्येक केन्द्र पर्याप्त संख्या में पुलिस बल को तैनात किया जा रहा है।

चुनाव के दिन मतदान केन्द्र पर पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई हैँ

कोविड-19 के लिए बने प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा
उन्होंने बताया कि आयोग से मिले निर्देश को अनुपालन कराने के लिए अधिकारियों को आदेश दिया गया है। सारण शिक्षक निर्वाचन के लिए 22 अक्टूबर को 18 मतदान केन्द्रोंे पर 1390 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। जिसको लेकर प्रशासन तैयारियों पुरी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि मतगणना 12 नवंबर को होगी। शिक्षक निर्वाचन में भी आदर्श आचार संहिता का हर हाल में अनुपालन कराया जाएगा। मतदान में कोविड-19 के लिए बने प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा।

शहर में तीन तो हथुआ में दो मतदान केन्द्र बनाए गए
जिले के 14 में से 12 प्रखंड में एक-एक मतदान केंद्र के अलावा हथुआ प्रखंड में दो तथा गोपालगंज प्रखंड में तीन मतदान केंद्र शामिल है। जिले के सभी 14 प्रखंड में सबसे अधिक मतदाता गोपालगंज प्रखंड में होने के कारण यहां तीन मतदान केंद्र का बनाए गए है। कुल मतदाताओं की संख्या मामले में हथुआ प्रखंड दूसरे स्थान पर है। जिला निर्वाचन कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि सभी प्रखंड कार्यालय परिसर में मतदान केंद्र बनाया जाएगा। आयोग के निर्देश के आलोक में मतदान केंद्र पर आने के लिए मतदाताओं को 16 किलोमीटर से अधिक की दूरी नहीं तय करना पड़े, इस बात का ख्याल मतदान केंद्र के निर्धारण में रखा गया है।

वोटिंग वरीयता के आधार पर होगी
सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए वोटिंग वरीयता के आधार पर होगी। इसके लिए प्रत्याशियों की सूची वाला बैलेट पेपर सभी बूथों पर भेजने की तैयारी की जा रही है। उसके साथ ही निर्वाचन कार्य के लिए अन्य सामग्रियों की पैकेटिंग की गई है।जिन कर्मियों की ड्यूटी मतदान कराने में लगी है। उन्हें 21 अक्टूबर को सामान दिया जाएगा।

सारण निर्वाचन के लिए 45 शिक्षक मतदान करेंगे
थावे | इस बार अंचल के अधिकारियों को पीठासीन पदाधिकारी बनाया गया है। चुनाव के दिन पेट्रोलिंग में अधिकारियों को लगाया गया है। चुनाव के दिन मतदान केन्द्र पर पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई हैसारण शिक्षक निर्वाचन के लिए प्रखंड के 45 शिक्षक अपना मत का प्रयोग करेंगे। बीडब्ल्यूओ जितेन्द्र कुमार ने बताया कि प्रखंड में शिक्षक निर्वाचन के लिए 45 शिक्षक मतदाता हैं। वे 22 अक्टूबर को प्रखंड कार्यालय में अपने मत का प्रयोग करेंगे। इनमे 29 पुरुष और 16 महिला शिक्षक शामिल हैं। उन्होंने बताया कि मतगणना 12 नवंबर को होगी। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इसके लिए बैलेट बॉक्स को ठीक कर लिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें