पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कदाचारमुक्त:जिले के तीन परीक्षा केंद्रों पर हुई बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता, 564 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

गोपालगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेरोना संक्रमण के बचाव के लिए प्रवेश द्वार पर ही हुई स्क्रनिंग

शहर के तीन परीक्षा केंद्रों पर बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन किया गया। परीक्षा में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए परीक्षार्थियों के प्रवेश करते समय ही थर्मल स्क्रिनिंग की गई। इस दौरान सभी परीक्षार्थियों को मास्क लगाकर ही परीक्षा हॉल में जाने की इजाजत थी। परीक्षा 9: 30 से शुरु हाेकर 12: 30 तक हुई। जिसमें महेंद्र महिला महाविद्यालय केंद्र पर पहले दिन की परीक्षा में 698 परीक्षार्थियों को उपस्थित होना था। जिसमें 494 परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे थे। इस प्रकार इस केंद्र से 204 परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे। इसी प्रकार कमला राय कॉलेज से 301 तथा एमएम उर्दू परीक्षा केंद्र से कुल 102 परीक्षार्थी किन्ही कारणों से परीक्षा से अनुपस्थित रहे। परीक्षा के सफल संचालन को लेकर डीएम ने बुधवार को अधिकारियों के साथ बैठक की थी।

जिसमें 26 और 27 नवंबर को होने वाली परीक्षा के विषय में केंद्रवार समीक्षा की थी। गुरूवार 26 नवंबर को डिप्लोमा-सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा हुई। इस परीक्षा को लेकर डीएम अरशद अजीज ने सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों से परीक्षा स्वच्छ, कदाचारमुक्त एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए अपने निर्धारित उत्तरदायित्व का शत-प्रतिशत निर्वहन करने की बात कही थी। परीक्षा अवधि में कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग, अभ्यर्थियों का सैनिटाईजेशन, थर्मल स्कैनिंग, प्रवेश द्वार पर सोशल डिस्टेंशिंग के अनुपालन हेतु गोल घेरे का निर्माण करने के साथ-साथ उनके सुरक्षित प्रवेश एवं सीधे परीक्षा कक्ष तक पहुंचने हेतु सभी आवश्यक कार्रवाई संबंधित केंद्राधीक्षक के द्वारा की गई थी।
परीक्षा हॉल में कैलकुलेटर से लेकर मोबाइल ले जाना रहा वर्जित
परीक्षा के दौरान परीक्षा हॉल में प्रवेश के समय ही सभी परीक्षार्थियों की जांच की जा रही थी। छात्रों को प्रवेश के समय ही मोबाइल फोन, कैलकुलेटर, इलेक्ट्रॉनिक गजट आदि लेकर जाना मना था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser