मां का कहना मान लेता तो नहीं जाती जान:अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक की हुई मौत, दोस्त घायल

गोपलगंज7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक का फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
मृतक का फाइल फोटो।

गोपलगंज जिले के महम्मदपुर थाना क्षेत्र के महम्मदपुर स्थित एक लाइन होटल के पास अनियंत्रित वाहन ने बाइक सवार दो युवकों को देर रात कुचल दिया। इस घटना में एक युवक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई जबकि उसका दोस्त जख़्मी हो गया। फ़िलहाल पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। वहीं, जख़्मी उसके दोस्त का इलाज गोरखपुर में चल रहा है।

दरअसल सीवान जिले के गोरिया कोठी थाना क्षेत्र के सैदपुरा गांव निवासी मृतक शिवशंकर तिवारी के 19 वर्षीय पुत्र मनश्याम तिवारी और उसी गांव के निवासी ओसियर तिवारी के पुत्र रोहित तिवारी शादी समारोह में जा रहा था। दोनों रोहित के बुआ के लड़की की शादी में शामिल होने के लिए मोतिहारी जिले के संग्रामपुर निवासी कुशेश्वर तिवारी के घर बाइक पर सवार होकर जा रहे थे। जैसे ही महम्मदपुर आदर्श लाइन होटल पहुंचे वैसे ही पीछे से एक तेज रफ़्तार में आ रही अज्ञात वाहन ने टक्कर मार कर फरार हो गए।

मृतक व उसका दोस्त।
मृतक व उसका दोस्त।

इस दौरान दोनों काफी दूर जाकर गिरकर बुरी तरह जख्मी हो गए। स्थानीय लोगों एक युवक को जख़्मी अवस्था मे देख उसे तत्काल ईलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां से युवक की स्थिति नाजुक देखते हुए चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर रेफर कर दिया। जख़्मी रोहित का जब होश आया तो उसने अपने मित्र के बारे में जानकारी दी। जानकारी पाकर स्थानीय लोगो ने जब फिर मौके पर जाकर देखा तो उसका दोस्त मनश्याम मृत अवस्था मे पड़ा हुआ था।

इस घटना के बाद पुलिस को सूचित किया गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। मृतक मनश्याम तिवारी दो भाइयों में सबसे बड़ा था वही पंचाब में किसी कंपनी में काम करता था। एक माह पहले वह छुट्टी लेकर आया घर आया था।

शनिवार को रोहित अपने दोस्त के साथ संग्रामपुर जाने के पूर्व अपने मां के पास जाकर पैसे मांग रहा था। लेकिन मां उसे शाम के समय घर से निकलने नहीं देना चाहती थी। मां बार बार कहती रही कि मत जाओ, मत जाओ। मां ने जाने के लिए पैसे भी नहीं दिए ताकि उसका बेटा नहीं जा सके। लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था। मृतक बेटे ने अपनी मां की एक बात भी नहीं मानी और बिना पैसे के अपने दोस्त रोहित के साथ बाइक पर सवार होकर घर से निकल गया। जिसके बाद गोपालगंज जिले के मोहम्मपुर में उसकी सड़क हादसे में मौत हो गई