गोपालगंज में मासूम के साथ दर-दर भटक रही मां:पति पर अवैध संबंध का लगाया आरोप तो ससुराल वालों ने घर से निकाला

गोपालगंज6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
25 वर्षीय रुखसार बानो। - Dainik Bhaskar
25 वर्षीय रुखसार बानो।

गोपालगंज के श्रीपुर ओपी थाना क्षेत्र के शाहपुर बत्राहा की रहने वाली रुखसार बानो को उनकी दो वर्षीय बच्ची के साथ ससुराल वालों ने घर से बाहर निकाल दिया है। ऐसे में पीड़ित विवाहिता अपनी नन्हीं मासूम को लेकर दर-दर भटकने को मजबूर है। पीड़िता ने अपने पति पर किसी के साथ अवैध संबंध होने का आरोप लगा न्याय की गुहार लगा रही है। न्याय नहीं मिलने पर मासूम के साथ खुद को खत्म करने की बात कह रही है।

दरअसल, 25 वर्षीय रुखसार बानो ने बताया कि उनके पति अली अहमद से उनकी शादी 2016 में हुई थी, जिसके बाद उन्होंने एक बच्ची को जन्म दिया और तभी से परिवार वाले उनसे नफरत करने लगे और रुखसार बानो को दिन-रात यातनाएं देने लगे। इससे परेशान होकर रुखसार बानो ने इसकी शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल की। फिर मामला कोर्ट तक पहुंचा।

इधर, ससुराल वालों ने पीड़िता को सही से रखने और प्रताड़ित नहीं करने के बात कह कर उस पर दबाव बनाने लगे। ताकि केस को उठा सके। पति अली अहमद तथा उसके बड़े भाई सफीक मौलाना और उनके पिता मुस्तकीम शाह के दबाव के द्वारा लगातार दबाव बनाया गया। जब पीड़िता ने केस को वापस ले लिया तब ससुराल पक्ष के लोग फिर से उज़के साथ मारपीट व प्रताड़ित करने लगे।

इतना ही नहीं दो साल के मासूम बच्ची के साथ उसे घर से बाहर निकाल दिया। पीड़िता के पिता और बाकी के परिवार के लोग मुंबई में रहकर मजदूरी करते हैं। जिससे पीड़ित महिला दर-दर भटक कर अपने इंसाफ की लड़ाई के लिए ठोकर खा रही है।

वहीं, पीड़िता ने बताया कि उसके पति की किसी दूसरी लड़की के साथ संबंध है, जिसके वजह से वह किसी तरह यातना देकर पीड़िता को छोड़ देना चाहता है। ताकि वह दूसरी शादी कर सके। पीड़िता ने बताया कि आरोपियों के परिवार की यह दस्तूर है। इसके पहले भी उनके घर की दो बहुओं के साथ इन लोगों ने ऐसा ही किया था जिसके बाद दोनों बहुएं इंसाफ की लड़ाई लड़ते हुए अपने प्राण त्याग दी और इन लोगों ने अपनी अपनी दूसरी शादी कर ली।

पीड़िता कटेया थाना क्षेत्र के बगही बाजार निवासी महबूब आलम की पुत्री है और रोते हुए बताती है कि यदि मुझे इंसाफ नहीं मिला तो मैं भी अपनी बच्ची के साथ अपना प्राण त्याग अब ऐसे में ससुराल से परित्याग की गई पीड़ित महिला दो वर्ष की बच्ची के साथ आखिर कहां जाए।

खबरें और भी हैं...