पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वीकेंड लॉकडाउन की शांति:संक्रमण की चेन टूटे...इसलिए सख्ती जरूरी

गोपालगंज14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के सबसे व्यस्ततम बंजारी रोड में पसरा रहा सन्नाटा - Dainik Bhaskar
शहर के सबसे व्यस्ततम बंजारी रोड में पसरा रहा सन्नाटा
  • यह सन्नाटा एक माह पहले होता तो संक्रमण इतना तेज नहीं होता, नही हम अपनों को खोते, बेवजह घरों से निकलने वालों की उठक-बैठक शुरू होते ही सड़कें भी सुनसान हो गई

जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। वायरस पर काबू पाने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग हर जरूरी कदम को उठा रहा है। बावजूद शहर व गांवों में भीड़ कंट्रोल नहीं होने से वायरस का ताकत मजबूत होते गया। नतीजतन जिला प्रशासन को पिछले शनिवार और रविवार को वीकेंड लॉकडाउन लागू करना पड़ा। बावजूद भीड़ कम हुआ। इस बार सप्ताह में 3 दिन का वीकेंड लॉकडाउन लागू किया गया है। शनिवार से सोमवार तक दवा और दूध को छोड़कर सभी दुकानें बंद रखने का आदेश है। शनिवार और रविवार को बाजारों में बेवजह घुमने वालों की हरकत को देखते हुए पुलिस को सख्ती बरतनी पड़ी। पुलिस के एक्शन मोड में आते ही तीसरे दिन सोमवार को शहर की सड़कों पर सन्नाटा रहा। चौराहों पर दिन भर बेवजह घुमने वाले भी अब गायब हो गए। बेवजह घरों से निकलने वालों की उठक-बैठक शुरू होते ही सड़कें भी सुनसान हो गई।

एक माह पहले होती सख्ती तो इतना नहीं फैलता संक्रमण
यह एक्शन यदि एक महीने पहले शुरू हो जाती, तो जिले में संक्रमण का खतरा इतना नहीं बढ़ता। संक्रमण से बचाव के लिए अधिकारी पूरे महीने लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने की पाठ पढ़ाते रहे। इधर, बात अनसुनी कर शहर में लोग हुजूम लगाते रहे। धार्मिक व सामाजिक गतिविधियां होती रही। नतीजा यह रहा कि अप्रैल के दूसरे सप्ताह से ही जिले में तेजी से संक्रमण फैलने लगा। यदि हम कोरोना मापदंडों का पालन कर लेते तो मरने वाले लोगों की जान बच जाती।

अभी यह बैरिकेड्स हमारे लिए सुकून है
जिले में तेजी से पहले संक्रमण व मरीजों की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने एक और कारगर कदम उठाया है। अब सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड व महिला वार्ड परिसर की बैरिकेडिंग कर दी गई है, ताकि इलाजरत मरीजों को संक्रमण से बचाया जा सके। अस्पताल परिसर में बैरिकेड्स के पास ड्रॉप गेट बनाए गए हैं। बिना थर्मल स्क्रीनिंग व टेंपरेचर नाप दिए अंदर जाने की मनाही है। उधर सोमवार को अस्पताल रोड में आवागमन करने वालों की बढ़ती तादात को देखते हुए पुलिस एक्शन मूड में आ गई। जिले में लागू कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए पुलिस ने डंडा उठाया और बेवजह घूमने वालों को खदेड़ना शुरू कर दिया। पुलिस कि इस सख्ती का यह असर रहा की शहर की सड़कों पर सन्नाटा देखने को मिला। चौराहों पर मटरगस्ती करने वाले गायब हो गए। फिलहाल यही सन्नाटा हमारे लिए सुकून है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें