प्रभात फेरी की तैयारी:बच्चों को स्कूल भेजने को किया जाएगा जागरूक

गोपालगंज9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मैरवा में अनामांकित एवं छिजित बच्चो के विद्यालयों में प्रवेश हेतु जागरूकता के लिए सोमवार को प्रखंड मुख्यालय में प्रभात फेरी निकाली जाएगी। इस फेरी में प्रखंड प्रमुख, बीडीओ, प्रखंड बाल विकास पदाधिकारी, प्रखंड परियोजना प्रबंधक, आंगनबाड़ी सेविका, गायक साहित्यकार, पत्रकार, सामाजिक संगठन, स्वयंसेवी संस्थान तथा प्रखंड के नामी खिलाडी तथा गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगें।

यह फेरी मैरवा के प्रखंड मुख्यालय से सुबह साढ़े पांच बजे निकलेगा जो विभिन्न सड़कों से होते हुए मैरवा के गुठनी मोड़ स्थित बीआरसी पर सभा में तब्दील हो जाएगा जहां गणमान्य व्यक्ति संबोधित। सरकारी विद्यालयों द्वारा उनके पोषक क्षेत्र में फेरी और सायकल रैली निकाली जाएगी। इस दौरान छात्रों के हाथ में नामांकन से संबंधित बैनर, स्लोगन, तख्ती आदि लिए रहेंगे।

बीआरपी रमेश कुमार सिंह ने बताया कि यह प्रवेशोत्सव नाम से विशेष नामांकन अभियान अनामांकित एवं छिजित बच्चो का नामांकन हेतु चलाया जा रहा है। इसके इसका उद्देश्य विद्यालय में नामांकन से चुके तथा छोड़ने वाले बच्चों को जोड़ना है। सभी विद्यालयों में 8 मार्च से 20 मार्च तक सभी सरकारी विद्यालयों में प्रवेशोत्सव अभियान चलाया जाएगा जिसमें वर्ष 2021 एवं 22 के लिए नामांकन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...