पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गोपालगंज:बिना मास्क पहने 235 लोगों पर सीओ ने किया जुर्माना, एक सप्ताह तक चलेगा अभियान

गोपालगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर से लेकर गांव के बाजार में बिना मास्क पकड़े जाने पर 50 रुपये जुर्माना लगाया जा रहा है। जुर्माना के राशि से उसे दो मास्क प्रशासन दे रहा है।  जिले में लगातार कोरोना से संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह आदेश जारी किया है। जिले में संक्रमण के 370 से ज्यादा मामले आ चुके हैं। डीएम अरशद अजीरज ने बताया कि बिना मास्क पहने घूम रहे लोगों का चालान नहीं काटा जाएगा, क्योंकि इस प्रक्रिया में कई दिन लग जाते हैं। इसकी बजाय तुरंत मौके पर ही जुर्माना वसूलने का निर्देश दिया है, और उसे दो मास्क देकर पहनने को कहा जा रहा है।

जिले के सभी बीडीओ, सीओ और पुलिस को इस नियम का पालन कराने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। जिले  के हर एक व्यक्ति से खुद को कोरोना वायरस से बचाने के लिए घर से निकलते समय मुंह ढकने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने काअपील किया गया है।

सदर सीओ विजय कुमार सिंह ने सुबह से शाम तक शहर के विभिन्न चौक चौराहे, गल्ली मोहल्ले में घुम-घुमकर बिना मास्क लगाए घुमने वाले 235 लोगों पर 50 रूपए का जुर्माना लगाकर दो मास्क मुहैया कराया। प्रशासन फेस मास्क को पहले ही अनिवार्य बना चुकी है। प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कोई भी बिना चेहरा ढके बाहर नहीं निकले। लोग मास्क, गमछा, तौलिया आदि से अनिवार्य रूप से मुंह ढककर ही बाहर निकले।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें