पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोष:पांच सूत्री मांगों को लेकर भाकपा माले ने भोरे में किया विरोध-प्रर्दशन

गोपालगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अपनी पांच सूत्री मांगों को लेकर भाकपा माले ने भोरे में प्रर्दशन किया। मांग में प्रमुख रूप से सभी छोटे कर्ज़ों की वसूली पर 31 मार्च 21 तक रोक लगाओ, स्वयं सहायता समूह से जुड़ी सभी महिलाओं को सामूहिक कर्ज माफ करो,एक लाख तक का निजी,सरकारी माइक्रोफाइनेंस संस्थाओं अथवा निजी बैंकों से लिए गए ऋृण को लॉकडाउन के दौरान किस्त माफ करने,स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को रोजगार।

उनके उत्पादों की खरीद सुनिश्चित करने,एक रुपए तक के कर्ज को ब्याज मुक्त बनाओ,शिक्षा लोन की ब्याज मुक्त करने,सामूहिक नियम के लिए राज्य स्तर पर एक अथॉरिटी बनाओ,आदि मांग को लेकर माले ने राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के तहत भोरे में माले कार्यालय से जुलुश निकाल कर बीडीओ को मांग पत्र सौंपा।

सभा को संबोधित करते हुए माले प्रखंड सचिव सुबाष पटेल ने कहा कि रिजर्व बैंक के निर्देश के आलोक में 31 मार्च 21 तक का कर्ज वसूली पर रोक रहेगी। लेकिन इस दौरान माइक्रोफाइनेंस संस्था और प्राइवेट बैंक कर्ज के किस्त वसूल रहे हैं। महिला अगर किस्त जमा करने की स्थिति में नहीं है तो उसके घर का सामान उठाकर ले जा रहे हैं। लॉकडाउनअभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें