पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

त्रास्दी:भाकपा माले की टीम ने कहा- बाढ़ ग्रस्त इलाकों में पीड़ितों काे नहीं मिल रही मदद

गोपालगंज12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बैकुंठपुर के 22 पंचायतों को बाढ़ग्रस्त घोषित व सरकारी मदद पीड़ितोें को करनी की मांग की

जिले के मांझा,बरौली,सिधवलिया तथा बैकुंठपुर प्रखंड के दर्जनों गावों में जाकर भाकपा माले के नेताओं ने बाढ़ पीड़ितों का हालचाल जाना। माले जिला स्थायी समिति सदस्य जितेंद्र पासवान ने कहा कि टीम ने खैरा आजम,डीघवा,सीरिसा, दुबौली, राजापटी,खास कटेया, अलेपुर,आदि जगहों पर बाढ़ पीड़ितों की परेशानी से रूबरू हुए और बाढ़ पीड़ितों ने पीड़ा सुनाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार बाढ़ पीड़ितों को राहत पहुंचाने के नाम पर सिर्फ हवाई सर्वेक्षण के अलावा कुछ नही किया हैं।

बाढ़ पीड़ित क्षेत्रों के लोग इस बात से काफी गुस्से में है कि एक सप्ताह बीत गया। अभी तक उनका स्थिति जानने के लिए न सरकार, न ही कोई अधिकारी न जनप्रतिनिधि ही आया। बाढ़ पीड़ित लोग खुले आसमान के नीचे रेलवे लाइन, बांध पर, एनएच 28 व महम्मदपुर सड़क के किनारे उच्चे स्थान पर भूखे प्यासे किसी तरह से एक एक दिन गुजार रहे हैं।

मुखिया और वार्ड सदस्यों के भरोसे पीड़ित
बाढ़ पीड़ितों की सबसे बडी समस्या भोजन,आवास, लाइट,दवा और शौचालय की हैं। मवेशियों के लिए चारा भी नही मिल रहा हैं। बाढ़ पीड़ितों ने अपनी पीड़ा सुनाते सुनाते हुए कहा कि बाढ़ की समस्या कोरोना महामारी से भी बडी समस्या हैं। माले की टीम ने कहा कि सरकार और प्रशासन ने बाढ़ पीड़ितों की देखरेख की जिम्मेवारी मुखिया और वार्ड सदस्यों पर छोड़ दिया है, ताकि जनता का गुस्सा सरकार और प्रशासन के प्रति न जाकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों के खिलाफ जाए। टीम ने बाढ़ पीड़ितों के लिए भोजन, पानी, पॉलीथिन तथा मेडिकल टीम जगह-जगह तत्काल व्यवस्था करने की मांग की। टीम में माले जिला स्थायी समिति सदस्य जितेंद्र पासवान,विद्या प्रसाद,सुबाष पटेल,राघव सिंह,भगत सिंह युवा के अर्जुन सिंह,रणजीत कुशवाहा,धनन्जय सिंह आदि शामिल थे।

बाढ़ पीड़ितों को मदद पहुंचाने में युवा आगे
स्थानीय थाना क्षेत्र के पिपरा स्थित डॉ रामेश्वर सिंह और युवा टीम के सदस्य सूरज सिंह, दीपक सिंह, नागमणि तिवारी द्वारा विगत 25 जुलाई से लगातार बाढ पीड़ितों के पास जाकर भोजन पानी और दवा का वितरण किया जा रहा है। टीम ने असहायता बाढ़ पीड़ित जिनके पास कोई नही पहुंच पा रहा है, वहां टीम के सदस्य मदद कर रहे है। टीम के सदस्यों ने कहा कि उनका प्रयास जब तक पानी रहेगा तब तक बाढ़ पीड़ितों तक मदद पहुंचाने काम किया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें