पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:अश्वगंधा व गिलोय जैसी इम्युनिटी दवा की मांग 50% तक बढ़ी

गोपालगंज12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मास्क की बिक्री से 30 से 35% इजाफा हो गया

कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ते ही अब लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति भी जागरूक होने लगे हैं। यही कारण है कि एक बार फिर दवा बाजार में मास्क, सैनेटाइजर अश्वगंधा, गिलोय के साथ इम्युनिटी बढ़ाने वाली दवाइयों की मांग अचानक से बढ़ गई है। हाल यह है कि इम्युनिटी बढ़ाने वाली दवाओं की बाजार में कमी नजर आने लगी है। दवा विक्रेताओं की मानें तो महज 15 से 20 दिन में इनकी मांग में 50 से 35 फीसदी का इजाफा हुआ है। बता दें कि मार्च 2020 में कोरोना ने दस्तक दी थी। डॉक्टरों ने बताया कि कोरोना का इम्युनिटी पावर से हराया जा सकता है तो लोगों ने जमकर इम्युनिटी बूस्टर दवाओं का उपयोग किया। अक्टूबर से कोरोना संक्रमण कमजोर हुआ।

औषधियां और विटामिन टेबलेट खरीद रहे लोग
मास्क की बिक्री से 30 से 35 फीसदी इजाफा हो गया। लोग फिर से सैनेटाइजर की डिमांड करने लगे हैं। इसके अलावा लोग रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए विटामिन सी और मल्टीविटामिन की टैबलेट, च्यवनप्राश सहित अन्य आयुर्वेदिक औषधियां भी पहले से अधिक खरीद रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें