पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पर्व:शारदीय नवरात्र के दूसरे दिन माता ब्रह्मचारिणी की भक्तों ने की पूजा

गोपालगंज6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज मां चंद्रघंटा की करेंगे पूजा

मां शक्ति की देवी का नौ दिवसीय महापर्व शनिवार से कलश स्थापना के साथ शुरू हो गया है। रविवार को शारदीय नवरात्र के दूसरे दिन मां के द्वितीय स्वरूप ब्रह्मचारिणी की आराधना की गई। घरों और मंदिरों में पूरे विधि विधान से श्रद्धालुओं ने मां की पूजा की और सुख समृद्धि की कामना की।

जिले के प्रसिद्व शक्तिपीठ थावे दुर्गा मंदिर, लछवार मंदिर, घाेड़ाघाट वाली माता एवं शहर के दुर्गा मंदिर सहित गांव गांव में मां की पूजा की गई। नवरात्र के शुरू होने के साथ ही घरों और मंदिरों में या देवी सर्वेभवेषू शक्ति रूपेण संस्थित: नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नम: और जयंती मंगला कारी भद्रकाली की वैधिक मंत्र की गूंज सुनाई देने लगी है। यह गूंज अगले 9 दिनों तक सुनाई देगी। कलश स्थापना घर घर में होने से पूरे जिले में उत्सवी माहौल है। कोविड को लेकर मंदिर बंद होने से अधिकांश घरों में ही मां कीपूजा कलश रख कर की जा रही है।

आज हाेगी मां चंद्रघंटा की पूजा
तीसरे दिन देवी चंद्रघंटा की आराधना करने का विधान है। सोमवार को मां चंद्रघंटा की पूजा करने के लिए सबसे पहले पूजा स्थान पर देवी की मूर्ति की स्थापना करें। इसके बाद इन्हें गंगा जल से स्नान कराएं। इसके बाद धूप-दीप, पुष्प, रोली, चंदन और फल-प्रसाद से देवी की पूजा करें। अब वैदिक और सप्तशती मंत्रों का जाप करें। मां के दिव्य रुप में ध्यान लगाएं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें