पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फालोअप:बेलहीडीह में किशोर की मौत की जांच करने पहुंचे डीआईजी और सीआईडी, कहा- बलि की बात गलत

गोपालगंज/कटेया3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भ्रामक खबर चलाने वाले दो पोर्टलपर पर एफआईआर, सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए चलाई गई थी खबर
  • घटना स्थल से लेकर शव बरामद होने वाली जगह का किया निरीक्षण, पुलिस ने इस मामले में चार बच्चों को रिमांड होम भेज दिया था
Advertisement
Advertisement

45 दिन पहले बेलहीडीह गांव में किशोर रोहित जयसवाल की मौत  मामले की जांच करने बुधवार को सारण प्रक्षेत्र के डीआईजी विजय वर्मा पहुंचे। इसके साथ ही सीआईडी की टीम भी मामले की जांच की ।जांच के दौरान जो बातें सामने आईं उससे यह साफ हो गया की किशोर को मस्जिद में नहीं मारा गया था। इस मामले में भ्रामक खबर चलाने वाले दो पोटल पर एफआईआर दर्ज किया गया है। डीआईजी ने कहा कि गलत खबर चलाकर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने के कोशिश की गई है। इसके साथ ही उन्होंने कई दिशा निर्देश भी दिए। पुलिस ने इस मामले में चार बच्चों को रिमांड होम भेज दिया था। 
इस तरह माहौल को खराब करने की हुई कोशिश 
डीआईजी ने कहा कि किशोर के परिजनों से बातचीत कर घटना के बारे में जानकारी ली गई।जिसके बाद उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिया। विदित हो कि रोहित जायसवाल के पिता ने अपने बेटे की हत्या कर शव को नदी में फेकने का आरोप लगाकर  6 पर एफआईआर दर्ज कराया था।जिसपर पुलिस ने चार को पकड़ लिया था।इसके बाद   जुबेनाइल कोर्ट ने बॉन्ड भरवाकर कोरोना महामारी के कारण  छोड़ दिया गया। इसी दौरान दो पोटल ने बच्चे की तस्वीर के साथ मस्जिद में बली देने की बात कह खबर चला दी गई।जिसके बाद मामला काफी गंभीर हो गया। 
पूरी प्लानिंग के तहत किया ऐसा, शामिल लोगों की हो रही पहचान 
मौत के मामले को बली से जोड़ना के पीछे पूरी तरह से प्लानिंग की गई है।डीआईजी ने कहा कि इसकी जांच की जा रही है।इसमें जो लोग भी शामिल होंगे सभी पर एफआईआर दर्ज कर जेल भेजा जाएगा। उन्होंने भविष्य में इस तरह की बातें सोशल मीडिया पर नहीं आए इसके लिए एसपी मनोज कुमार तिवारी को निर्देश दिए।
खबर को सनसनीखेज बनाने के लिए किया गया ऐसा 
कटेया थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार तिवारी ने थाने में दर्ज प्राथमिकी में  आरोप लगाया है कि सोशल मीडिया पर अप इंडिया पोर्टल न्यूज़ एवं खबर तक पोर्टल न्यूज़ के द्वारा दो दिनों पूर्व झूठी एवं तथ्य  हीन खबर प्रसारित कर कहा गया कि हिंदू  बच्चे की बलि बेलही डीह गांव में बन रही मस्जिद को शक्तिशाली बनाने के लिए की गई है। इतना ही नहीं खबर तक न्यूज़ पोर्टल के द्वारा गोपालगंज से लगभग छह महीने पूर्व स्थानांतरित पुलिस अधीक्षक राशिद जमा का बयान भी इस खबर में लगाया गया है इससे इस न्यूज़ पोर्टल की विश्वसनीयता का भी अंदाजा लगाया जा सकता है। इन दोनों न्यूज़ पोर्टल द्वारा जानबूझकर भ्रामक तथ्य हीन समाचार प्रकाशित कर सोशल मीडिया के माध्यम से हिंदू मुस्लिम के बीच वैमनस्य का को बढ़ावा दिया जा रहा है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement