पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जांच:आदेश नहीं मानने वाले शैक्षणिक संस्थान होंगे सील, सीओ ने की निजी विद्यालयों की जांच

गोपालगंज10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना को लेकर सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को 11 अप्रैल तक बंद रखने का निर्देश दिया गया है। सरकारी निर्देश के बावजूद निजी विद्यालयों में पठन-पाठन जारी रखने वाले स्कूल संचालकों के खिलाफ प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। अंचल पदाधिकारी राकेश कुमार दुबे के नेतृत्व में बुधवार को कई स्कूलों का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान निजी विद्यालय व कोचिंग संस्थान बंद पाए गए। सीओ ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि सरकारी आदेश के बावजूद निजी विद्यालयों एवं कोचिंग संस्थानों में पठन-पाठन कार्य जारी रखा जा रहा है। सूचना मिलते ही निरीक्षण अभियान शुरू किया गया। गरौली बांसघाट मसूरिया, मठिया, दिघवा दुबौली सहित कई स्थानों पर चल रहे निजी विद्यालयों की जांच की गई।

अधिकारियों की जांच से निजी विद्यालय संचालक एवं कोचिंग संचालकों में हड़कंप देखा गया। सीओ ने बताया कि सरकारी आदेश का अवहेलना करने वाले निजी विद्यालय व कोचिंग संचालकों के खिलाफ आपदा एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। यदि स्कूल में पठन-पाठन सुचारू पाया गया तो विद्यालय भी तत्काल प्रभाव से सील कर दिया जाएगा। अधिकारियों ने निरीक्षण के दौरान सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति की भी जांच की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें