रमजान / सादगी से मनाएंगे ईद, अल्ला से मांगेंगे संक्रमणमुक्त गोपालगंज की दुआ

Eid will celebrate with simplicity, will pray to Allah for infection-free Gopalganj
X
Eid will celebrate with simplicity, will pray to Allah for infection-free Gopalganj

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

गोपालगंज. बाजारों में ईद की रौनक दिखने लगी है। हालांकि इस बार ज्यादा भीड़ नहीं है। लॉकडाउन के कारण लोग सादगी से ईद मनाएंगे। घरों में मीठी सेवइयां, नए पकड़ों की खरीदारी और घरों की साज-सजावट शुरू हो गई है। शुक्रवार को जुमा तुल विदा की नमाज के बाद शहर में ईद की खरीदारी लोगों ने शुरू कर दी है। महिलाएं घरों में मीठी ईद पर सेवइयों बनाने की तैयारी में लग गई। इतना ही नहीं ईद पर नए कपड़े, टोपियां आदि की खरीद भी शुरू हो गई। इस बार घरों में साज-सज्जा की सामग्री खरीदारी कम हो रही है।
सादगी से मनाएंगे: ईद को लेकर भी तैयारियां शुरू हो गई है। लेकिन कोरोना महामारी के कारण इस बार ईद अलग तरीके से मनाई जाएगी। सुफी संत मौलाना डॉ. जौहर सफियाबादी ने बताया ईद के दौरान लाॅकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के सभी नियमों का पालन किया जाएगा। उन्होंने समाज के लोगों से अपील की है कि वे सोशल डिस्टेंस का पालन करें और एक जगह भीड़ में एकत्रित न हो। साथ ही कोरोना महामारी में कपड़े व अन्य सामग्री की खरीदी न करते हुए जरूरतमंदों की सेवा करें। पुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य कर्मचारी, नगर पालिका कर्मचारी, प्रशासन व सामाजिक संस्थाओं का सम्मान करें।
थाना में शांति समिति की हुई बैठक
पर्व को लेकर प्रशासन ने भी मुस्लिम समुदाय से अपील करते हुए लॉकडाउन के नियमों का पालन करने कहा है। वहीं जिले के सभी थानों में शांति समिति की बैठक भी हुई, जिसमें ईद उल फितर को राज्य शासन से जारी आदेश व निर्देश के अनुरूप ही मनाने एवं अन्य विषयों पर चर्चा हुई।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना