पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सन्नाटा:11 माह बाद भी हथुआ जं. पर छाया हुआ है सन्नाटा

गोपालगंज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक भी सवारी ट्रेन के नहीं आने जाने से हथुआ जंक्शन पड़ा वीरान, स्थानीय लोगों ने की ट्रेनों की चलाने की मांग

कभी शहर का सर्वाधिक चहल-पहल माने जाने वाला हथुआ जंक्शन अब सुनसान पड़ा हुआ है। 11 माह बीतने के बाद भी हथुआ जंक्शन का मुख्य द्वार पर अब तक ताला लटका हुआ है। हथुआ जंक्शन से अब किसी भी सवारी गाड़ी के नहीं आने जाने के कारण सन्नाटा पसरा हुआ है और स्टेशन पर वीरानगी छाई हुई है। सुनसान का फायदा उठाते हुए स्टेशन पर अवैध कारोबार भी होने लगा है वह वहीं दूसरी तरफ जंक्शन के मुख्य द्वार पर ताला लटके होने के कारण अब यह जगह वाहनों का ठहराव स्थल बन गया है।

वही स्टेशन के आसपास हमेशा गुलजार रहने वाले दुकानें और होटल बंद प्राय से हो गए हैं। बताते चलें कि कोरोना संक्रमण के कारण ट्रेनों की आवाजाही बंद होने के सरकारी घोषणा के बाद से स्टेशन को बंद कर दिया गया था और सभी तरह की गतिविधियां बंद हो गई थी। उसके बाद इस जंक्शन पर एक भी सवारी गाड़ी का अब तक परिचालन नहीं हुआ है। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि अभी तक इस रूट से चलने वाली सवारी गाड़ियों के चलाए जाने का कोई आदेश जारी नहीं हुआ है। दूसरी तरफ स्टेशन पर स्टेशन पर ट्रेन टिकट की खिड़कियां भी उसी समय से बंद पड़ी हुई हैं और लोगों को अपना टिकट वापस करने के लिए सिवान और थावे का चक्कर लगाना पड़ रहा है।

स्थानीय लोगों ने की ट्रेनों की चलाने की मांग
इस बीच पैसेंजर ट्रेनों के नहीं चलने से परेशान शहर के व्यवसाई और अन्य लोगों ने इस रूट से पूर्व में चलने वाली ट्रेनों की पुनः चलाने की मांग की है। स्थानीय व्यवसाय अनिल केसरी ने कहा कि कोरोना के दिन-ब-दिन घटने जाने के बाद अन्य सभी रूटों पर ट्रेनों का चलाना शुरु हो गया है लोगों के साथ घोर अन्याय हैं। वही नगर उपाध्यक्ष धनंजय यादव ने भी पूर्व में चलने वाली ट्रेनों को एक बार पुणे शुरू करने की मांग की है तथा प्रशासन से इस पर जल्दी कदम उठाने की फरियाद की है। पूर्व पार्षद राजेश गुप्ता ने कहा कि हम जहां पहले इस स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग कर रहे थे,पर अब पैसेंजर ट्रेनों का चलना तक बंद हो गया है। इस जंक्शन से पैसेंजर समेत किसी भी अन्य ट्रेनों के न चलने से यहां के व्यवसायियों और आम यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और यह मीरगंज के लिए किसी अभिशाप से कम नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें