पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रहें सतर्क:पुलिसकर्मियों की तैनाती के बाद भी कंटेनमेंट जाेन में खुलेआम आवाजाही कर रहे हैं लोग

गोपालगंजएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गोपालगंज में बनाए गए हैं 32 कंटेनमेंट जोन, कोरोना संक्रमितों की संख्या 1071 तक पहुंची
  • 868 लोगों ने जीती कोरोना से जंग, 202 संक्रमितों का अब भी चल रहा है इलाज
Advertisement
Advertisement

जिला में लगातार कोरोना संक्रमण के मरीज मिल रहे है। यहां कोरोना मरीजों की संख्या एक हजार के पार हो गयी है। राहत की बात है कि आज तक 868 लोग जंग जीतकर घर लौट गए है। अभी 202 लोगों का इलाज किया जा रहा है। जिला क्षेत्रों में काेराना के मरीज मिल रहे है। उस क्षेत्र काे कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

जिला प्रशासन ने 32 कंटेनमेंट जोन बनाया है। लेकिन कंटेनमेंट जोन का खुलकर मजाक उड़ाया जा रहा है। पुलिस तैनात भी है। लोग खुला उलंघन कर रहे है। पुलिसकर्मी की मौजूदगी में बंद रास्ते होने के बाद भी लोग बिना रोक टोक के आ जा रहे है। शुक्रवार को कोरोना के एक दिन में 58 पॉजिटिव केस मिले लेकिन अभी भी लोगों में बीमारी के प्रति गंभीरता नही है।
इन जगहों पर बनाए गए हैं कंटेनमेंट जोन
बैकुंठपुर के सीएचसी, दीपहु पकड़ी, सिधवलिया प्रखंड के कटेया खास,बरौली प्रखंड के हसनपुर,एनएसी बरौली,सरार,मांझा प्रखंड के भतवांटोला, नई बाजार,बंगरा, शेख टोली, पुरानी बाजार, अमैठी कला और कोइनी, शहर मुख्यालय के सरेया वार्ड नंबर 13, सपना कम्पलेक्स, हजियापुर वार्ड नंबर 9, वीएम फिल्ड, राजेन्द्र नगर, सासामुसा मार्केट, थावे प्रखंड के वृन्दावन, बरारी जगदीश, लक्षवार, हथुआ प्रखंड के मुड़ा, जिगला वार्ड नंबर 5, जिगना गोपाल, रानी सिरिसवां, उचकागांव प्रखंड के हरखौली वार्ड नंबर 12 पंचदेवरी प्रखंड के गोपालपुर, कटेया प्रखंड के गौरा आदि।

बांस-बल्ली को लोगों ने हटाया
इन जगहों पर स्थानीय लोग और प्रशासन के लोगों ने रास्ते को बांस बल्लियों से बंद कर देते है। लेकिन कई जगह पुलिस की मौजूदगी में भी खुलेआम लोग बांस बल्ली हटाकर आ जा रहे है। लोगों का कहना है कि प्रशासन की लापरवाही से लोग कंटेनमेंट जोन का खुला उलंघन कर रहे है। अब केवल कागज पर ही कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है।
अधिकांश क्षेत्रों में गाइडलाइन का नहीं किया जा रहा है पालन
कोरोना की रोकथाम के के लिए विशेष सतर्कता और निगरानी की बरतने के लिए कंटेनमेंट जोन बनाया जाता है ताकि संक्रमण आसपास न फैल सके। जोन में सामाजिक दूरी का पालन अनिवार्य होता है। दुकानों के खुलने और बंद होने के अलग नियम होते हैं। खरीदारी करने वालों को हर हाल में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करना होता है। व्यापक स्तर पर जांच और साफ-सफाई की व्यवस्था होती है। जिले में अधिक कंटेनमेंट जोन हैं। अधिकांश क्षेत्रों में गाइडलाइंस का पालन नहीं हो रहा। इसका ही नतीजा है कि गोपालगंज में अब कोरोना संक्रिमतों की संख्या 1071 तक पहुंच गयी है।

बैकुंठपुर थाने में सब इंस्पेक्टर सहित दो की रिपोर्ट पॉजिटिव
बैकुंठपुर थाने में शनिवार को एक सब इंस्पेक्टर सहित दो लोगों का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया। बताया गया कि दो-तीन दिनों से बैकुंठपुर थाने में पदस्थापित एक एसआई व एक चौकीदार की तबीयत खराब चल रही थी। दोनों पुलिस कर्मियों ने कोरोना टेस्ट कराया था। शनिवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद थाना परिसर में हड़कंप है। थाना में सभी पुलिस कर्मियों को पॉजिटिव लोगों के सम्पर्क में आने का संदेह है। थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने बताया कि अब सभी पुलिस कर्मियों का टेस्ट कराया जाएगा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement