पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरुकता अभियान:सड़क सुरक्षा माह के तहत जांच शिविर लगाकर 105 वाहनोंचालकों की आंखों की हुई जांच

गोपालगंज11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सड़क सुरक्षा माह में आखो की जांच करते डॉक्टर। - Dainik Bhaskar
सड़क सुरक्षा माह में आखो की जांच करते डॉक्टर।
  • एनएच 531 का निर्माण करा रही कंपनी ने किया जांच शिविर का आयोजन

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह मनाया गया। इसके लिए 18 फरवरी तक कार्यक्रम आयोजित कर वाहन चालकों को रोड सेफ्टी के नियमों को बताया जा रहा है। जिला प्रशासन के द्वारा मैप बनाकर सभी विभागों से सड़क सुरक्षा माह के तहत कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को वाहन चलाते समय सावधानियां बरतने के लिए जागरूक किया गया। इसके अनुसार कॉलेज व स्कूलों सहित सभी विभागों के द्वारा सड़क सुरक्षा माह मनाया गया। इसी कड़ी में गोपालगंज से छपरा तक एनएच 531 का कार्य करा रही जीआर इंफ्रा प्रोजेक्ट कंपनी के द्वारा भी सड़क सुरक्षा माह के दौरान कई स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित कर वाहन चालकों को सावधानी पूर्वक वाहन चलाने के प्रति जागरूक किया गया। वहीं गुरुवार के दिन वाहन चालकों के लिए नेत्र जांच शिविर लगाकर 105 लोगों की आखों की जांच की गई। इस मौके पर जीआर इंफ्रा के प्रोजेक्ट मैनेजर आशिष कुमार पांडेय, मैनेजर धर्मेंद्र सिंह, इंजीनियर अभिषेक सिंह, मनोज सिंह, अभिषेक कुमार आदि मौजूद रहे।

चालकों की गलती से होती है सड़क दुर्घटनाएं
बतादें कि राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा कार्यक्रम के तहत कार्यक्रमों के माध्यम से आमजन को यातायात नियमों की आधारभूत जानकारी मिलती है। आकस्मिक कारक के रूप में सड़क दुर्घटनाओं के विश्लेषण से पता चलता है कि कुल सड़क दुर्घटनाओं में 78.7 प्रतिशत चालकों की गलती से होती हैं। इस गलती के पीछे शराब/मादक पदार्थों का इस्‍तेमाल, वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात करना, वाहनों में जरुरत से अधिक भीड़ होना, वैध गति से अधिक तेज़ गाड़ी चलाना और थकान आदि होना है। जिसके लिए जागरूकता अभियान चलाया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें