पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:मुआवजे से वंचित किसानों ने हाईवे के बाईपास के काम को किया बाधित

गोपालगंज23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गोपालगंज सिवान को जोड़ने वाली महत्वाकांक्षी राष्ट्रीय राजमार्ग 531 के मीरगंज के पास बन रहे अधूरे सड़क शुरू हुए निर्माण कार्य को आक्रोशित किसानों ने रोक दिया। शनिवार को कार्य स्थल पर पहुंचे किसानों ने कहा कि अब तक सभी किसानों को मुआवजे की राशि प्राप्त नहीं हुआ है ऐसे में इस सब की जिम्मेवारी प्रशासन की है। मामले की खबर मिलते ही प्रशासनिक अमला सक्रिय हुआ और शहर के हरखौली पूरब टोला वार्ड संख्या 15 में चल रहे मिट्टी भराई कार्य स्थल पर उचकागांव सीओ रवीश कुमार पहुंच गए और किसानों को समझाने बुझाने का प्रयास किया।

इस बीच एडीएम वीरेंद्र कुमार भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने किसानों को हर हाल में उचित मुआवजा दिलाने का भरोसा दिलाया। दोनों पक्षों के बीच चली वार्ता के बाद जहां किसानों ने प्रशासन से मुआवजा की राशि लेने में आ रही कठिनाइयों को बताया।वहीं एडीएम ने बताया कि कुल 188 रैयतधारियों की भूमि बाईपास में पड़ी है जिसमें 59 लोगों को राशि की भुगतान कर दी गई है| शेष लोगों का भुगतान भी किया जा रहा है| उन्होंने बताया कि काम बाधित किए जाने की सूचना पर पहुंचे है ।

सवा किलोमीटर अधूरे सड़क के कारण तिगुना दूरी करनी पड़ती है तय
बताते चलें कि राष्ट्रीय राजमार्ग 531 जो गोपालगंज से सिवान के बीच बन रही है उसके बीच में मीरगंज के पास मात्र सवा किलोमीटर सड़क अधूरा पड़ी हुई है क्योंकि किसानों ने पर्याप्त मुआवजा राशि नहीं देने का आरोप लगाकर अपनी जमीन देने से इनकार कर दिया था। हाल के महीनों में जारी गतिरोध को तोड़ने को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों और किसानों के बीच वार्ता हुई थी मुआवजा मिलने में तकनीकी अड़चनों के कारण एक बार मामला फिर बिगड़ गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें