पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सतर्कता:तीन सप्ताह चलाया जाएगा फिट हेल्थ वर्कर कैंपेन अभियान, की जाएगी एनसीडी स्क्रीनिंग; सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर जांच शिविर का किया जाएगा आयोजन

गोपालगंज6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सदर अस्पताल परिसर। - Dainik Bhaskar
सदर अस्पताल परिसर।

जिले में 3 सप्ताह तक फिट हेल्थ वर्कर कैंपेन अभियान चलाया जाएगा। कैंपेन के तहत सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान स्वास्थ्य कर्मियों की फिटनेस की जांच की जाएगी। यह 23 अक्टूबर तक चलेगा। एनसीडीओ डॉ संजय सिंह ने कहा कि फिट हेल्थ वर्कर कैंपेन के तहत सभी स्वास्थ्य संस्थानों पर कार्यरत सभी चिकित्सा पदाधिकारियों, स्टाफ नर्स, एएनएम, लैब टेक्नीशियन, सभी आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका आदि के स्वास्थ्य जांच की जाएगी।

जिसमें सामान्य एनसीडी स्क्रीनिंग जैसे- उच्च रक्तचाप, मधुमेह एवं तीनों प्रकार के सामान्य कैंसर ओरल कैविटी, ब्रेस्ट एवं क्रेविक्स की जांच की जाएगी। जांच शिविर में प्रतिनिधि चिकित्सा पदाधिकारियों दंत चिकित्सक सहित पारा मेडिकल कर्मियों को अपने-अपने ड्रेस कोड में अनिवार्य रुप से उपस्थित रहना होगा।

फिट हेल्थ वर्कर का मिलेगा प्रशस्ति पत्र
इस कैंपेन के तहत सभी स्वास्थ्य कर्मियों के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी। जांच में फिट पाए गए स्वास्थ्य कर्मियों को कार्यक्रम के समाप्ति की अवधि में फीट हेल्थ वर्कर का प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।
चलेगा जागरुकता अभियान
इस कैंपेन को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के द्वारा बैनर पोस्टर के माध्यम से जागरूक किया जाएगा। सभी स्वास्थ्य संस्थानों पर रंगीन फ्लेक्स बोर्ड लगाकर कार्यक्रम की जानकारी दी जाएगी तथा जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान सभी स्वास्थ्य कर्मियों को अपना स्वास्थ्य जांच कराने के लिए प्रेरित भी किया जाएगा। इसमें मधुमेह ,उच्च रक्तचाप, तीनों प्रकार कैंसर,हाइपरटेंशन, सुगर आदि की जांच की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें