कोरोना अपडेट:जिले में 24 घंटे में पांच पॉजिटिव, इनमें से दो ने दोनों डोज ले ली थी

गोपालगंज19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिधवलिया में 85 प्रतिशत लोगों को लगायी गयी वैक्सीन
सिधवलिया| प्रखंड मे कोरोना टीकाकरण की रफ़्तार अन्य प्रखंडों की अपेक्षा काफी आगे है। जिले मे तीसरा स्थान सिधवलिया प्रखंड का कोरोना टीकाकरण मे है। जहां के 85 प्रतिशत लोगो को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। हेल्थ मैनेजर अमरेंदर कुमार ने बताया कि 94507 लोगो कि जगह 80051 व्यक्तियों को कोरोना का टीका दिसम्बर माह तक लग चुका है वहीं 65155 व्यक्तियों ने कोरोना कि दूसरी डोज का टीका भी ले चुके है।दूसरा डोज टीका लेने वाले लोगो का औसत एकासी फीसदी है। हेल्थ मैनेजर ने बताया कि शीघ्र ही शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त किया जाएगा। जिसके लिए स्वस्थ्य विभाग कृत संकल्पित है। - Dainik Bhaskar
सिधवलिया में 85 प्रतिशत लोगों को लगायी गयी वैक्सीन सिधवलिया| प्रखंड मे कोरोना टीकाकरण की रफ़्तार अन्य प्रखंडों की अपेक्षा काफी आगे है। जिले मे तीसरा स्थान सिधवलिया प्रखंड का कोरोना टीकाकरण मे है। जहां के 85 प्रतिशत लोगो को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। हेल्थ मैनेजर अमरेंदर कुमार ने बताया कि 94507 लोगो कि जगह 80051 व्यक्तियों को कोरोना का टीका दिसम्बर माह तक लग चुका है वहीं 65155 व्यक्तियों ने कोरोना कि दूसरी डोज का टीका भी ले चुके है।दूसरा डोज टीका लेने वाले लोगो का औसत एकासी फीसदी है। हेल्थ मैनेजर ने बताया कि शीघ्र ही शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त किया जाएगा। जिसके लिए स्वस्थ्य विभाग कृत संकल्पित है।
  • स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट किया जारी, जांच का बढ़ा दायरा, इस माह अबतक मिले 13 नए मरीज, जिला प्रशासन लोगों को कर रहा जागरूक,बिना मास्क घरों से नहीं निकले लोग

साल के पहले दिन से जिले में प्रतिदिन कोरोना के मरीज मिल रहे है। सात दिन में 13 नए मरीज सामने आए है।मतलब हर दिन दो मरीज मिल रहे है।दिन प्रतिदिन मरीजों की बढ़ रही संख्या पर स्वास्थ्य विभाग ने चिंता जताई है।जिले में शुक्रवार को हुई जांच के दौरान कुल पांच नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं।ये मरीज गोपालगंज सदर व कुचायकोट और सिधवलिया प्रखंड के निवासी हैं।सदर प्रखंड में दो और कुचायकोट प्रखंड में दो तथा सिधवलिया में एक मरीज मिले हैं।जिले में कोरोना की तीसरी लहर में एक्टिव केस की संख्या बढ़ कर 13 हो गई है।तीसरी लहर में लगातार मरीज मिलने से जिले के स्वास्थ्य व प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है।

मरीजों के संपर्क में आए लोगों का लिया गया सेंपल
इन मरीजों के संपर्क में आए लोगों की कोरोना संक्रमण जांच की जा रही है।साथ ही संक्रमित मरीजों का इलाज भी स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में चल रहा है।वर्तमान समय में जिले में कुल 13 एक्टिव केस हैं। प्रशासन द्वारा कोरोना का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए कई प्रयास किए जा रहे हैं। आरटीपीसीआर, ट्रूनेट व रैपिड एंटीजन किट से जांच का दायरा बढ़ाया गया है। लोगों को विभिन्न माध्यमों से जागरूक किया जा रहा है।

मास्क नहीं पहनने वालों पर होगी कार्रवाई
मास्क का उपयोग करने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील भी की जा रही है।डीएम ने भी दोनों अनुमंडलों के एसडीएम को कोरोना गाइडलाइंस का पालन कराने को लेकर मॉनिटरिंग व उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

सिधवलिया में 85 प्रतिशत लोगों को लगायी गयी वैक्सीन
सिधवलिया| प्रखंड मे कोरोना टीकाकरण की रफ़्तार अन्य प्रखंडों की अपेक्षा काफी आगे है। जिले मे तीसरा स्थान सिधवलिया प्रखंड का कोरोना टीकाकरण मे है। जहां के 85 प्रतिशत लोगो को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। हेल्थ मैनेजर अमरेंदर कुमार ने बताया कि 94507 लोगो कि जगह 80051 व्यक्तियों को कोरोना का टीका दिसम्बर माह तक लग चुका है वहीं 65155 व्यक्तियों ने कोरोना कि दूसरी डोज का टीका भी ले चुके है।दूसरा डोज टीका लेने वाले लोगो का औसत एकासी फीसदी है। हेल्थ मैनेजर ने बताया कि शीघ्र ही शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त किया जाएगा। जिसके लिए स्वस्थ्य विभाग कृत संकल्पित है।

खबरें और भी हैं...