पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बढ़ रहा संक्रमण:पांच दिन में चार नए इलाके, कुचायकोट बरौली, सिधवलिया और कटेया में कोरोना

गोपालगंज4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीन लॉकडाउन कंट्रोल में गुजरे,चौथा शुरू हाेते ही बढ़ रहा केस, कब ग्रीन जोन में आएगा गोपालगंज?
  • 10 हजार से ज्यादा लोग क्वारेंटाइन में हैं, सभी प्रखंड कोरोना से प्रभावित हैं

जिले में कोरोना वायरस के मरीजों के बढ़ती तादाद को देखते हुए कहना गलत नहीं होगा कि गोपालगंज को ग्रीन जोन में लौटने में अब वक्त लगेगा। ऐसा इसलिए माना जा रहा है कि कोई भी प्रखंड वायरस की पहुंच से नहीं बचा है। 10 हजार से ज्यादा लोग क्वारेंटाइन में हैं। बाहर से आने वाले प्रवासियों की जांच भी तेजी से शुरू हो गई है। नतीजतन रोजाना नए केस सामने आने लगे हैं। एक आखिरी प्रखंड कटेया वायरस की पहुंच से दूर था। शनिवार को वहां भी कोरोना ने इंट्री कर ली है।
31 मार्च को मिला था जिले में सबसे पहला मरीज
जिले में पहला मरीज थावे प्रखंड क बेदूटोला में 31 मार्च को मिला था। दोदिन बाद 2 अप्रैल को उचकागांव और भोरे में एक-एक मिले थे। 12 रोज में सभी ठीक होकर घर आ गए। 24 दिन तक कोई भी नया केस नहीं आया। अचानक 26 अप्रैल को 9 केस सामने आने ऑरेंज जोन घोषित हो गया। इसके बाद मरीजों के सामने आने का सिलसिला धीमी रफ्तार में रहा। बीते छह दिनों में अचानक से मरीजों की तादाद में इजाफा हुआ है।
हाटस्पॉट शहर से आया है कटेया मरीज  
पहली बार कटेया में कोरोना का एक केस मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन में हड़कंप है। संक्रमित मरीज समोगर गांव का है। करीब 6 माह से भोपाल में जाकर मजदूरी का कार्य करता था। लॉक डाउन में काम बंद हो जाने से मजदूर वहीं पर फंसा हुआ था।
ट्रैवेल हिस्ट्री
वह उत्तर प्रदेश के कुछ साथियों के साथ भोपाल से ट्रक द्वारा देवरिया पहुंचा। वहां से पैदल 45 किलोमीटर दूरी तय कर 8 मई को कटेया नगर के कन्या उच्च विद्यालय में बने क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती हो गया था। 19 मई को 25 लोगों के साथ उसका सैंपल जांच के लिए गया था। 23 को जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जबकि अन्य 24 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें