गोपालगंज में अब तक सबसे ज्यादा 71 कोरोना मरीज मिले:7 साल के बच्चे और 80 साल के वृद्ध शामिल, एक्टिव मरीजों हुए 266

गोपालगंज5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इनमें से कई ऐसे मरीज हैं, जो गोपालगंज से बाहर के अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। - Dainik Bhaskar
इनमें से कई ऐसे मरीज हैं, जो गोपालगंज से बाहर के अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं।

गोपालगंज जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। मंगलवार को पिछले 24 घण्टे के कोरोना जांच में संक्रमितों की संख्या 71 पाई गई है। जिसमें सात साल का बच्चा समेत 80 साल के वृद्ध शामिल हैं। फ़िलहाल सभी संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेशन में रखकर स्वास्थ्य सुविधाएं दिए जा रहे हैं।

दरअसल कोरोना संक्रमण ने तेजी से पांव पसारना शुरू कर दिया है। जनवरी माह में मंगलवार को सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव 71 मरीज मिलने के बाद गोपालगंज में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 266 तक पहुंच गयी है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी पॉजिटिव मरीजों का होम आइसोलेशन में इलाज किया जा रहा है। इनमें से कई ऐसे मरीज हैं, जो गोपालगंज से बाहर के अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार की देर शाम जारी किये गये कोविड रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में मिले 71 नये मरीजों में सर्वाधिक भोरे, कटेया, मांझा, थावे, सदर प्रखंड के ग्रामीण इलाके के शामिल हैं। वहीं होम आइसोलेशन में रह रहे 42 कोविड मरीज रिकवर भी हुए हैं।

तीन डॉक्टर समेत कई कर्मी संक्रमित
स्वास्थ्य विभाग के तीन डॉक्टर समेत थावे की स्वास्थ्य प्रबंधक और हथुआ अनुमंडलीय अस्पताल के कई कर्मी कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। सदर अस्पताल के दो डॉक्टर और कई स्वास्थ्यकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से संक्रमित मरीजों को गृह जिला में ही होम आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है

क्या कहते हैं सीएस
सिविल सर्जन डॉ बीरेंद्र प्रसाद ने कहा कि कोरोना खत्म नहीं हुआ है। कोरोना को लेकर लोग हल्के में ले रहे हैं, जो ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि मास्क और दो गज की दूरी का पालन करना सबके लिए जरूरी है।

कोरोना अपडेट
71 नये मरीज मिले
42 मरीज हुए रिकवर
266 एक्टिव मरीज