पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जगरुकता:सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करेंगे तो सुरक्षित रहेंगे

गोपालगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोहरे में सड़क सुरक्षा के प्रति विशेष जागरुकता अभियान चलाकर लोगों को किया गया जागरूक

कोहरे में सड़क सुरक्षा के प्रति विशेष जागरुकता अभियान चलाकर विभिन्न वाहनों के साथ साइकिल पर लाल रिफ्लेक्टर टेप लगाई गई। इसके साथ ही वाहन चालकों करे शपथ दिलवाई गई। समाज सेवी रूपा पटेल के नेतृत्व में शनिवार को महिलाओं के एक समूह ने शहर के राजेन्द्र बस स्टैड से वाहनों पर लाल रिफ्लेक्टर टेप से शुरू कर एक किलोमीटर तुरकहां रेलवे टाला तक आने जाने वाहनों पर टेप साट कर कोहरे जैसे माहौल में तेज वाहन चलाने और दुर्घटना से बचाव के लिए उपाय बताए। सुबह से शाम तक लगभग 500 वाहनों और एक हजार लोगाें को यातायात का नियम बताया गया।

यातायात नियमों के बारे में जागरूक होकर हादसों को रोका जा सकता है
टीम मे स्वेता, बानी ,रस्मी रानी, संतोषी व दुर्गा ने बताया कि वाहन चलाने वाले लोगों को सड़क सुरक्षा के नियमों के बारे में जानकारी दी जा रही है।। उन्होंने कहा कि सड़क तंत्र में भारत का दुनिया में दूसरा स्थान है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के आंकड़ों अनुसार अस्पतालों में सबसे ज्यादा भर्ती होने का मामला और मृत्यु का मुख्य कारण सड़क दुर्घटना है। उन्होंने कहा कि वाहनों के टकराव और उचित सड़क सुरक्षा उपायों की अनदेखी के कारण सड़क हादसा आम होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि दुर्घटनाओं से बचने के लिए हमें यातायात नियमों के बारे में जागरुक होकर इन हादसों को रोकना होगा जिससे हम और हमारा परिवार सुरक्षित रह सके।

स्वयं भी सुरक्षित रहे और दूसरों को भी रखे सुरक्षित
समाजसेवी रूपा पटेल ने कहा कि चौक चौराहे पर इस सप्ताह के दौरान युवक और युवतियों के साथ पढ़ने वाले विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा के नियमों बारे जागरुक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जान है तो जहान है एवं जीवन है तो सब कुछ है। इसलिए जीवन को बनाए रखने के लिए व बेहतर ढंग से जीवन यापन करने के लिए सड़क सुरक्षा व यातायात नियमों की जानकारी होना अत्यन्त आवश्यक है ताकि होने वाली दुर्घटनाओं से हम बच सके। उन्होंने कहा कि अभियान के तहत लोगों को ट्रैफिक नियमों की जानकारी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि गाड़ी चलाते समय सीट बैल्ट का प्रयोग अवश्य करें। उन्होंने कहा कि स्वयं भी सुरक्षित रहे और दूसरों को भी सुरक्षित रखने का प्रयास करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser