पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सतर्क रहें, घर में रहें :टेस्ट में हर 25 वां शख्स पॉजिटिव, 7367 की सैंपल जांच में 284 संक्रमित मिले

गोपालगंज15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फिर से सामने आए 3 संक्रमित, जांच के अनुपात में संक्रमण दर 3.88% रिकवरी रेट घटी
Advertisement
Advertisement

जिले में कोरोना की पैठ गहरी होती जा रही है। टेस्टिंग ज्यादा होने के साथ ही मरीजों की तादाद बढ़ने लगी है। कोरोना के फिर से 3 नए मरीज मिले हैं। अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 284 हो गई है। हालांकि जिले में कोरोना से अभी तक कोई अप्रिय सूचना नहीं है, बावजूद संक्रमण की यह रफ्तार प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता जरूर बढ़ा दी है। जांच के आंकड़ों पर गौर करें तो टेस्टिंग में हर 25 वां शख्स पॉजिटिव पाया गया है।

जांच की अनुपात में संक्रमण का यह दर 3.88% है जो वाकई हैरान करने वाली है। आंकड़ों पर गौर करें तो अब तक कुल 7 हजार 367 लोगों का सैंपल जांच के लिए लिया गया। इनमें से 286 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। अभी 600 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है। जिन 600 लोगों की जांच रिपोर्ट पेंडिंग है उनमें से 30 लोग संदिग्ध की श्रेणी में हैं।

29 दिन में 178 संक्रमित: लॉकडाउन के दौरान 23 मार्च से लेकर 31 मई तक यानी 70 दिन में जिले में कोरोना के 108 मरीज मिले थे। लेकिन लोगों की लापरवाही के कारण अनलॉक के महज 29 दिन में ही 176 लोग संक्रमित हो चुके हैं। यानी संक्रमण का औसत दर रोजाना 6 से ज्यादा मरीज का है।

अब गांव और बाजार में हो रहे संक्रमित  
3 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमें 2 दुकानदार और 1 ग्रामीण हैं। वायरस की चपेट में ज्वेलरी विक्रेता, कपड़ा व्यवसायी, होटल संचालक, आर्केस्ट्रा संचालक, पिकअप चालक, ठेले-खोमचे वाले तक आ चुके हैं। सच्चाई ये है कि कोरोना संक्रमित सभी दुकानदार आइसोलेशन वार्ड में भर्ती होने से पहले अपनी दुकानदारी करते रहे। अब इनसे सामानों की खरीदारी व रूपयों की लेन-देन करने वालों का पता लगाया जा रहा है।  

रिकवरी रेट गिरी
3 नए मरीजों के मिलने के साथ ही जिले में 2.56 फीसदी रिकवरी दर घट गया है। कल तक जिले में एक्टिव केस 88 थे। स्वस्थ्य हुए लोगों की संख्या 189 थी, यानी जिले का रिकवरी दर 68.23 फीसदी था। अब मरीजों के बढ़ने से संक्रमितों की संख्या 284 हो गई है। इनमें से अब तक 189 लोग के स्वस्थ्य हो चुके हैं। एक्टिव केस की संख्या बढ़ कर 95 हो गई है। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement