पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आस्था:बैकुंठपुर में मां का पट खुलते ही पूजा स्थलों पर उमड़ा सैलाब, भवानी के जयकारे से गूंजा पंडाल

गोपालगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिघवा दुबौली बाजार में स्थापित मां दुर्गा की प्रतिमाओं का पट्ट खुलते ही शुक्रवार को श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। मुख्यालय के खादी भंडार रोड, सब्जी मंडी व स्टेशन चौक में मां दुर्गा की स्थापित प्रतिमाओं का विधिवत पूजा-अर्चना किया गया। वैदिक मंत्रोच्चारण से आचार्य पंडित शशि भूषण पांडेय व आचार्य पंडित चंद्र भूषण पांडेय ने मां दुर्गा की नेत्र पर लगी पट्टी जैसे ही खोली दर्शन के लिए श्रद्धालु उमड़ पड़े।

घरों में स्थापित कलश पर श्रद्धालुओं ने फूल-बेलपत्र व प्रसाद चढ़ाए। बाजारों में स्थापित प्रतिमाओं पर पूरे दिन श्रद्धालु पूजा-अर्चना के लिए उमड़े रहे। लक्ष्मीगंज बाजार सहित अन्य चौक-बाजारों पर भी श्रद्धालुओं ने शारदीय नवरात्र के सप्तमी के अवसर पर मां दुर्गा की पूजा- अर्चना की। प्रखंड के ऐतिहासिक शक्ति पीठ कामाख्या मंदिर बनकटी में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।

दिघवा दुबौली पूर्वी रेलवे क्रॉसिंग स्थित नव दुर्गा मंदिर में भी पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालु उमड़ पड़े। मां दुर्गा के जयकारे से पूरा क्षेत्र भक्ति में हो गया है। सिरसा सर्वोदय टोला स्थित काली मंदिर में पूजा-अर्चना कर श्रद्धालुओं ने अपनी मन्नतें मांगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें