कोरोना विस्फोट:गोपालगंज में 24 घंटे में 42 पॉजिटिव मिले समाहरणालय के भी कई कर्मी हुए संक्रमित

गोपालगंज3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बसंतपुर पीएचसी में सैंपल जांच करते स्वास्थ्य कर्मी राहुल कुमार यादव - Dainik Bhaskar
बसंतपुर पीएचसी में सैंपल जांच करते स्वास्थ्य कर्मी राहुल कुमार यादव
  • दो सप्ताह में कोरोना ने लगाया दोहरा शतक,स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

जिले में कोरोना की रफ्तार बेकाबू हो गई है।हर दिन नए मरीज सामने आ रहे है।24 घंटे में 42 नए मरीज सामने आए है।हर घंटे मरीज मिल रहे है।राहत की बात यह है कि जो मरीज मिल रहे है सभी हल्के लक्षण के है।सभी को होम आइसोलेट किया गया है। मरीजों की बढ़ती संख्या पर स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है।जांच का दायरा भी बढ़ा दिया गया है।
तीन दिन पहले एसपी सहित पांच जवान मिले थे संक्रमित
डीपीएम ने बताया कि जो मरीज मिल रहे है सभी पूरी तरह से ठीक है।तीन दिन पहले एसपी कोठी के जवान मिले संक्रमित कोरोना से एसपी कोठी के पांच जवान संक्रमित मिले है। इसके बाद एसपी आंनद कुमार ने अपने को भी होम आइसोलेट कर लिया है।

मरीजों के संपर्क में आए लोगों का लिया गया सैंपल जिले में 202 एक्टिव केस, संक्रमण रोकने का प्रयास
मरीजों के संपर्क में आए लोगों की कोरोना संक्रमण जांच की जा रही है।साथ ही संक्रमित मरीजों का इलाज भी स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में चल रहा है।वर्तमान समय में जिले में कुल 202 एक्टिव केस हैं। प्रशासन द्वारा कोरोना का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए कई प्रयास किए जा रहे हैं। आरटीपीसीआर, ट्रूनेट व रैपिड एंटीजन किट से जांच का दायरा बढ़ाया गया है। लोगों को विभिन्न माध्यमों से जागरूक किया जा रहा है।

मास्क नहीं पहनने वालों पर होगी कार्रवाई
मास्क का उपयोग करने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील भी की जा रही है।डीएम ने भी दोनों अनुमंडलों के एसडीएम को कोरोना गाइडलाइंस का पालन कराने को लेकर मॉनिटरिंग व उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

बैकुंठपुर में 300 लोगों का लिया गया सैंपल
बैकुंठपुर| बैकुंठपुर अस्पताल में शुक्रवार को तीन सौ लोगों का सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए गोपालगंज भेजा गया है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि जिन लोगों का एंटीजन जांच किया जा रहा है। उनका सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए नहीं लिया जाएगा। इस आशय से संबंधित निर्देश लैब टेक्नीशियनों को दिया गया है।

खबरें और भी हैं...