पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:परिवहन विभाग ने कोरोना के बढ़ते मामलों काे देखते हुए यात्री बसों में 50 % ही यात्री को बैठाने का दिया निर्देश

गोपालगंज5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसपी ने सभी थाना क्षेत्र के चौक-चौराहों पर मास्क जांच चलाने और जुर्माना वसूलने का दिया निर्देश

दिन-प्रतिदिन कोरोना के मामले बढ़ने के कारण मास्क जांच अभियान में तेजी लाने का निर्णय के साथ ही यात्री बसों में 50 प्रतिशत यात्रियों को बैठाने को लेकर परिवहन विभाग ने गाइड लाइन जारी किया है।अब बिना मास्क के सार्वजनिक यात्रा करने वालों पर कार्रवाई करने में जिला परिवहन विभाग जुटा हुआ है। इसे लेकर जिला में चेकिंग अभियान बुधवार से चलाने का निर्णय लिया गया। अभियान के दौरान नियमों का उल्लंघन करने वाले बस कंडक्टर ड्राइवरों और यात्रियों पर कार्रवाई की जाएगी। डीटीओ प्रमोद कुमार ने बताया कि जिले में लगातार कोरोना के मरीज मिलने के कारण ऐतिहातिक तौर पर सबको घर से निकले के साथ ही मास्क लगाना जरूरी कर दिया गया है। यात्री सवारी में अब सीट के अनुपात में आधे सवारी ही बैठ सकेंगे।

मास्क नहीं लगाने वालों पर कार्रवाई
इसके साथ ही एसपी आनंद कुमार ने सभी थानाध्यक्षों को मास्क चेकिंग अभियान बड़े पैमाने पर चलाने का निर्देश दिया है। थाना क्षेत्र के विभिन्न चौक-चौराहों पर पुलिस बलों की तैनाती कर मास्क जांच चलाने और जुर्माना वसूलने का निर्देश दिया गया है। ताकि लोग मास्क को नियमित रूप से लगाकर ही बाहर निकलें। डीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आपका जीवन अनमोल है। इसलिए इसके साथ खिलवाड़ न करें। कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। वहीं बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। डीएम स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन चिन्हित करने का निर्देश दिया। जहां पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। उनको घर में ही आइसोलेट करने की बात कही है। ताकि संक्रमण का चेन आगे न बढ़ सके। इसके साथ-साथ लोगों में कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता उत्पन्न करने के लिए जगह-जगह बैनर होर्डिंग लगाने का निर्देश दिया गया है। वहीं समाजसेवियों से भी डीएम ने लोगों के बीच जागरूकता फैलाने की अपील की है। ताकि बढ़ते संक्रमण को रोका जा सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें