पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रायोगिक परीक्षा:जिले में 9 से 18 जनवरी तक होगी इंटर प्रायोगिक परीक्षा

गोपालगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रायोगिक परीक्षा कॉपियों का वितरण शुरू

नए वर्ष के आगमन के साथ ही परीक्षाओं का दौर शुरु हो गया है। अभी बिहार मुक्त विद्यालय की परीक्षाएं चल रही है। उसके बाद 8 जनवरी से जेपी यूनिर्वसिटी की स्नातक की परीक्षा शुरु होगी। वहीं 9 जनवरी से इंटर की प्रायोगिक परीक्षा भी शुरू होने वाली है। इसे लेकर परीक्षार्थियों ने तैयारी तेज करदी है। वहीं डीओ कार्यालय से जिले के सभी इंटर स्तरीय विद्यालयों को प्रायोगिक परीक्षाआें की सामाग्री का वितरण बुधवार से शुरु कर दिया गया। बतादें कि जिले 85 इंटर विद्यालयों में प्रायोगिक परीक्षाएं होनी है।

एक ओर स्कूलों को खोला जा रहा है जिससे परीक्षार्थी शिक्षकों से मिलकर अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे सकते हैं। वहीं बिहार परीक्षा समिति की ओर से परीक्षार्थियों की परेशानी को दूर करने के लिए सभी विषयों के मॉडल प्रश्न भी जारी कर दिया गया है। ऐसे में समिति के मॉडल प्रश्न पत्र से छात्रों को तैयारियों को पूरा करने में बड़ी सहायता मिलेगी। मॉडल प्रश्नपत्र से परीक्षार्थियों को तैयारियों के अलावा प्रश्न पत्र को समझने का भी मौका मिलेगा। इंटर की वार्षिक परीक्षा पहली फरवरी से 13 फरवरी तक चलेगी। इंटर के परीक्षार्थियों की प्रैक्टिकल परीक्षा 9 से 18 जनवरी तक चलेगी। वहीं मैट्रिक की परीक्षा 17 से 24 फरवरी तक होनी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें