पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभियान:जेल में बंद बंदियों का होगा टीकाकरण, मंडलकारा प्रशासन ने शत प्रतिशत वेक्सीनेशन का रखा लक्ष्य

गोपालगंज9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कारा को पुरूष 456 महिला 26 कुल 482 आधार कार्ड व्हाट्सएप पर प्राप्त हो चुके हैं

मंडल कारा चनावे में जेल प्रशासन के द्वारा सभी बंदियों का शत प्रतिशत कोविड-19 का टीकाकरण सुनिश्चित करने का लक्ष्य रखा है एवं इसके लिए सभी संभव प्रयास कर रहा है। जेल अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि टीकाकरण हेतु बंदियों का अधिसूचित किसी एक दस्तावेज की छाया प्रति और उनके घर का मोबाइल नंबर की आवश्यकता है। कारा के बहुत सारे बंदियों के पास वर्तमान में ये दस्तावेज उपलब्ध नहीं है। इसलिए कारा प्रशासन के द्वारा विगत 1 सप्ताह से मिशन मोड में सभी बंदियों को उनके घर फोन करने हेतु मुफ्त दूरभाष सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

ताकि उनके परिजन कारा के व्हाट्सएप पर दस्तावेज भेज सके और उनका टीकाकरण हो सके। परंतु बहुत सारे बंदी ऐसे हैं जिन्हें घर का मोबाइल नंबर याद नहीं है। अधिकांश बंदी महिलाओं के साथ यह समस्या है। इसलिए एकमात्र उपाय यह बचता है कि बंदियों के परिवार के पास किसी अन्य माध्यम से तुरंत सूचना भेजी जाए। ऐसे बंदियों से पत्र लिखवाया जा रहा है । वर्तमान में कारा को पुरूष 456 महिला 26 कुल 482 आधार कार्ड व्हाट्सएप पर प्राप्त हो चुके हैं। जिन बंधुओं का आधार कार्ड प्राप्त हो चुका है उनके शीघ्रातिशीघ्र टीकाकरण हेतु प्रयास किया जा रहा है। वर्तमान में कुल 228 महिला एवं पुरुष बंदियों का टीकाकरण करवाया जा चुका है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें