पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बरतें सतर्कता:कैसा लॉकडाउन : मार्केट में जिंदगी फुल रफ्तार... वायरस का डर केवल जुबान पर

गोपालगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में बेरोक टोक चल रहे ऑटो व ई-रिक्शा - Dainik Bhaskar
शहर में बेरोक टोक चल रहे ऑटो व ई-रिक्शा
  • दुकानें खुलीं तो सब्जी मंडी में अथाह भीड़, दिन भर ऑटो में ढो रहे सवारियां

रोकिए अपने कदम : 24 घंटे में मिले 305 पॉजिटिव, कोरोना मीटर 4966 पर
सुबह मार्केट खुला तो शहर की भीड़ देखकर लोगों के जुबान पर एक ही सवाल! यह कैसा लाॅकडाउन? गुरुवार काे संपूर्ण लाॅकडाउन के दूसरे दिन बाजारों में जरूरी सामान वाली दुकानों के अलावा जूते, रेडिमेड व अन्य सामान वाली दुकानें भी खुली। ग्रामीण क्षेत्र के बाजारों में सबसे ज्यादा नियम टूटे। नियम पालन कराने वाला कोई नहीं दिखा। कोई दुकान खोलकर बैठा रहा तो कोई आधा शटर खोलकर। शहर का भी हाल इससे कम नहीं रहा। सवारियां भर-भरकर ऑटो व ई-रिक्शा वाले सिनेमा रोड, बंजारी रोड व हाईवे से गुजरे। सब्जी मंडी में सबसे भयानक स्थिति आई। सैकड़ों की भीड़ सोशल डिस्टेंसिंग भूल बैठी। कुल मिलाकर कहें तो जगह-जगह भीड़ देखकर लग रहा कि यहां सब कुछ सामान्य और जिंदगी फुल रफ्तार में है।
बिना परमीट के चलती रही गाड़ियां : बिना किसी नियमों के पालन किए सड़कों पर लोग वाहन दौड़ाते रहे। माईक्रो कंटेनमेंट एरिया में भी लोग अनुशासन का लक्ष्मण रेखा लांघते रहे। लग्न को लेकर भी सड़कों पर बिना परमीट वाहनों की आवाजाही रही। जिसे जरूरी काम नहीं वह भी चला। लॉकडाउन को हर किसी ने मजाक बनाया।

बुजुर्ग बोले- 15 दिन फुली लॉकडाउन लगाओ
लाॅकडाउन के इस तरीके से ज्यादातर लोग खुश नहीं है। कपड़े, इलेक्ट्रिक सहित अन्य सामान बेचने वाले दुकानदार भी ग्राहकी का मौका नहीं चुक रहे। बुजुर्गों की माने तो सच में कोरोना की चेन तोड़नी है तो 15 दिनों के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लगाओ। स्टेशन रोड देवेन्द्र तिवारी व अधिवक्ता नगर के दिनेश श्रीवास्तव ने कहा कि उद्योग व एक्सपोर्ट को छोड़कर सभी को 15 दिनों के रोका जाएगा तभी काेरोना कम होगा।

डरिए ....हर रोज मिल रहे 300 से ज्यादा पॉजिटिव केस
जिले में कोरोना की स्थिति बेकाबू है। पिछले 24 घंटे में जिले में 305 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। मई महीने में संक्रमितों की संख्या 1355 हो गई है। पहली अप्रैल से अब तक 35 दिनों 4 हजार 966 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। कोरोना से 36 लोगों की मौत हो चुकी है। संक्रमण दर की बात करें तो अप्रैल के मुकाबले मई 10 फीसदी बढ़ गया है।

राहत.....1240 ने जीती कोरोना की जंग
संक्रमण काल में राहत देने वाली खबर है कि पिछले तीन दिनों में 430 लोगों ने वायरस को हराया है। दूसरी लहर में संक्रमित हुए लोगों में कुल 1240 लोगों ने कोरोना की जंग जीती है। रिकवरी दर की बात करें तो स्वस्थ्य हुए लोगों के कारण इसमें 2.30% इजाफा हुआ है। रिकवरी दर एक दिन में 60.93 से बढ़कर 63.23% हो गया है। कोरोना काल के 13 महीने में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10 हजार 634 हो गई है।

खबरें और भी हैं...