पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तालाबंदी:अनुबंधकर्मी अपनी मांगों को लेकर गए हड़ताल पर जिला स्वास्थ्य समिति के कार्यालय में की तालाबंदी

गोपालगंज4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार राज्य स्वास्थ्य संविदा कर्मी संघ के आह्वान पर जिले के सभी अनुबंध कर्मचारी मंगलवार से हड़ताल पर चले गए । हड़ताल में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के हेल्थ मैनेजर से लेकर जिलास्तर पर डीपीएम तक शामिल रहें। इसके अलावा अन्य कई तरह के कर्मचारी भी शामिल थे। हड़ताल में जिला स्वास्थ्य समिति के सभी कर्मचारी शामिल हैं। हड़ताल से मंगलवार से कोरोना वायरस की जांच प्रभावित रही। हड़ताल के कारण स्वास्थ्य सेवा पर भी असर देखने काे मिला। हड़ताली कर्मियों ने जिला स्वास्थ्य समिति के ऑफिस में तालाबंदी भी की।

अभिषेक रंजन ने बताया कि कर्मचारियों ने अपनी 16 सूत्री मांग को लेकर हड़ताल पर गए है। इससे स्वास्थ्य सेवा पर खराब असर पड़ेगा। मांगों में राज्य से लेकर स्वास्थ्य उपकेंद्र तक प्रबंधकीय कैडर कर्मियों का एक माह का समतुल्य प्रोत्साहन राशि देने की मांग शामिल है। इसके अलावा वर्ष 2011 से ही मानदेय पुनरीक्षण लंबित मानदेय पुनरीक्षण लागू करने की मांग की गई है।

संविदा कर्मियों को 15% वार्षिक वृद्धि देने की मांग की गई है। इसके अलावा अन्य कई तरह की मांग शामिल है। डीपीएम नीरज कुमार ने बताया कि आज से कोरोना जांच रिपोर्ट की जानकारी आज से नहीं मिली है। हड़ताल में अमरेन्द्र कुमार, उदय कुमार, सिद्धार्थ कुमार, उमाशंकर प्रसाद, अभिषेक रंजन आदि कर्मी शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें