पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:लॉकडाउन की घोषणा के बाद बाजार में भीड़

गोपालगंज10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सब्जी मंडी में उमड़ी भीड़। - Dainik Bhaskar
सब्जी मंडी में उमड़ी भीड़।
  • कोई थैला तो कोई बोरा लेकर सामान की खरीदारी करने पहुंचे बाजार, सोशल डिस्टेंसिंग दरकिनार

कोविड-19 को लेकर विकेंड लॉक डाउन में लगातार तीन दिनों की बंदी के बाद मंगलवार को मीरगंज शहर में लोगों की बेतहाशा भीड़ उमड़ पड़ी| शहर में रेडिमेड कपड़े, किराना दुकानों, गल्ला दुकानों,आभूषण सहित तमाम इलेक्ट्रिक व इलेक्ट्रॉनिक सामानों की दुकानें खुली। दुकानें खुलने के साथ सड़कों पर लोगों की काफी चहल-पहल देखने को मिली। शादी विवाह वह अन्य कारणों से बाजार में निकले लोग दुकानों पर टूट पड़े थे और बिना किसी सुरक्षा इंतजाम के बेहिचक खरीदारी करते देखे गए।

इस दौरान महामारी का भय भी लोगों को नहीं सता रहा था और वे कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। सड़कों पर खासकर शारीरिक दूरी नियम का लोग पालन करते नहीं नजर आए। लोगों के चेहरे पर मास्क तो थे, लेकिन नाक व मुंह पूरी तरह से ढंका नजर नहीं आया। प्रशासनिक पदाधिकारी सड़कों पर गश्त लगाते नहीं दिखे। शहर में दुकानदार ग्राहकों को कोरोना गाइडलाइन अनुपालन करने की हिदायत देते दिखे। वहीं सब्जी मंडियों में कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं हो पा रहा है। यहां सैनिटाइजेशन की भी कोई पुख्ता व्यवस्था नजर नहीं आ रही है। चहुंओर गंदगी के बीच लोग सब्जी खरीदने को मजबूर है।

अनदेखी से फैल सकता है संक्रमण
बाजार में जबरदस्त भीड़ देखकर कहीं से नहीं लग रहा था कि यहां पर कोरोना का साया घर तक दस्तक देने लगा है। खरीद बिक्री में मशगूल जहां दुकानदार मास्क लगाना तक भूल गए थे वही ग्राहक भी कोरोना गाइडलाइन को सिरे से दरकिनार कर दिए थे। राशन खरीदने पहुंचे महेंद्र स् सोनी ने बताया कि सुबह के वक्त से शुरू हुई भीड़ आज मानो छंटने का नाम नहीं ले रही है। जिंदा रहने के लिए राशन सब्जी और दूध जरूरी है पर इतनी भीड़ है कि कोरोना गाइडलाइन का पालन करना मुश्किल है। यहां लोग सही ढंग से मास्क भी नहीं लगा रहे और सिर्फ दिखावा के लिए मुंह पर मास्क लगाए रहते हैं। शारीरिक दूरी का पालन कतई नहीं हो रहा है। इससे संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है। नगर प्रशासन को कम से कम साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन की ओर ध्यान देना चाहिए। विक्रेताओं के बीच मास्क का वितरण किया जाना आवश्यक है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें