पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अभियान:मतदाताओं काे प्रेरित करने लिए हुआ मेहंदी प्रतियोगिता

गोपालगंज11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले निर्वाचन ने जीविका दीदी ने मतदाता जागरूकता को लेकर लोगों को दिलाई शपथ

जिले में निर्वाचन की तैयारियों को लेकर जिला स्वीप कोषांग द्वारा जिले के सभी प्रखंडों एवं जिला मुख्यालय में मतदान हेतु जागरूक करने के लिए कई रंगोली, मेंहदी प्रतियोगिता,साइकिल रैली जैसे रचनात्मक कार्यक्रम आयोजित किये जा रहें है। मंगलवार को जिले के सभी जीविका दीदी द्वारा मतदाता जागरूकता को लेकर शपथ लिया। इसके साथ ही जिले के सभी आंगनबड़ी केन्द्रों में रंगोली बनाकर मतदान के अधिकार की महत्ता पर जोर दिया गया। कई स्थानों पर मेंहदी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया है।

इसके अतिरिक्त वृहत लोगों को जागरूक करने हेतु प्रचार रथ से हैण्डबिल वितरण किया जा रहा है। नोडल पदाधिकारी, जिला स्वीप कोषांग -सह- वरीय डीपीपी साहेब आलम ने बताया कि हैण्डबिल का वितरण जिले में किया जा रहा है।उन्होंने बताया कि जिसमें जिला में जीविका दीदी, आंगनबाड़ी सेविका,सहायिका, विकास मित्र, शिक्षा सेवक इत्यादि को लगाया गया है, जो अपने-अपने क्षेत्र में जाकर मतदाता जागरूकता का कार्य कर रहे हैं तथा मतदान के अधिकार का उपयोग के लिए अपनाई जानी वाली प्रक्रिया की जानकारी दे रहे हैं।

भितभेरवा पंचायत पर शपथ लेते जीविका दीदी
सदर प्रखंड के भितभेरवा पंचायत भवन पर जीविका दीदी ने शपथ लेने के बाद लोगों को अपना मत देने तथा अपने परिवार को मतदान में शामिल होने हेतु शपथ दिलाया गया है। इसके अलावा जिले में आम जनों को जागरूक करने के लिए प्रखंडों के सभी पंचायत में तथा नगर परिषद एवं नगर पंचायत क्षेत्रों में मतदाता जागरूकता रथ का भी परिचालन किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें