पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अधिसूचना आज:तीसरे चरण की पंचायत चुनाव की अधिसूचना आज

गोपालगंज2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दूसरे चरण को लेकर विजयीपुर पमें नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया सोमवार को खत्म हो गई

जिले में पंचायत चुनाव को लेकर दूसरे चरणों के लिए नामांकन संपन्न हो गया है। गुरुवार से तीसरे चरण की सीटों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। तीसरे चरण के लिए जिले के भोरे प्रखंड में चुनाव को लेकर अधिसूचना का बुधवार को जारी होगी। दूसरे चरण के पंचायत चुनाव को लेकर जिले के विजयीपुर प्रखंड में नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया सोमवार को खत्म हो गई। भोरे प्रखंड की 17 पंचायतों में तीसरे चरण के लिए 16 से 22 सितंबर तक नामांकन होगा। जिसका मतदान आठ अक्टूबर को होगा।

छह से आठ कर्मियों की होगी तैनाती
जिला पंचायत कार्यालय के मुताबिक प्रत्येक बूथ पर मतदान के लिए आठ ईवीएम का इस्तेमाल होना है। जिसमें चार बीयू यूनिट तथा चार सीयू यूनिट के ईवीएम रहेंगे।

नामांकन की सभी तैयारियां पूरी
नामांकन की प्रशासनिक तैयारी अंतिम दौर में पहुंच गई है। बता दें कि प्रखंड की 17 पंचायतों में 2 जिप सदस्य, 17 मुखिया, 17 सरपंच, 24 पंचायत समिति सदस्य, 238 पंच, 238 वार्ड सदस्य के लिए 16 सितंबर से नामांकन कार्य प्रारम्भ होगा। नामांकन के लिए 8 खिड़की बनायी गयी है। 5 जगह हेल्प डेस्क बनाया गया है। वहीं नामांकन के बेहतर ढंग से सही से संचालन करने को लेकर मतदाता सूची के सत्यापन व विखंडन को लेकर पूरे दिन काम चलता रहा। बैरिकेडिंग भी बनाने का देर शाम चलती रही।

उम्मीदवारों के लिए पेयजल और शौचालय की व्यवस्था
चुनाव के लिए संबंधित प्रखंडों में प्रखंड स्तर पर कोषांगों का गठन कर चुनाव ड्यूटी में लगने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रथम चरण का प्रशिक्षण दिया गया है। कोषांगों के नोडल व प्रभारी पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने-अपने कोषांग के कर्मियों को अच्छी तरह से प्रशिक्षण देना सुनिश्चित करें, ताकि निर्वाचन कार्य को आसानी से संपादित किया जा सके। इसके साथ ही नामांकन करने वाले उम्मीदवारों के बैठने के व्यवस्था के साथ साथ पेयजल,शौचालय की व्यवस्था की गई।

खबरें और भी हैं...